कांग्रेस का आरोप- सुप्रीम कोर्ट के फैसलों को प्रभावित कर रहे गृह मंत्री अमित शाह

By शीलेष शर्मा | Published: November 2, 2019 07:23 PM2019-11-02T19:23:53+5:302019-11-02T19:23:53+5:30

कर्नाटक कांग्रेस ने मुख्यमंत्री येद्दुरप्पा के वीडियो को जारी करते हुए अमित शाह पर आरोप लगाए कि वह सर्वोच्च न्यायालय को भी प्रभावित कर रहे हैं।

Congress alleges Home Minister Amit Shah influencing Supreme Court decisions | कांग्रेस का आरोप- सुप्रीम कोर्ट के फैसलों को प्रभावित कर रहे गृह मंत्री अमित शाह

गृहमंत्री अमित शाह। (फाइल फोटो)

Highlightsपार्टी के महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने सीधे-सीधे कहा कि जिन विधायकों को कांग्रेस और जेडीएस से पाला बदल लेने के कारण तत्कालीन विधानसभा अध्यक्ष ने आयोग्य ठहराया था उनको अब सुप्रीम कोर्ट चुनाव लड़ने की अनुमति देने जा रहा है, जैसा की दावा येद्दुरप्पा ने अपनी वीवेणुगोपाल ने पूछा कि येद्दुरप्पा के दावे के पीछे आखिर क्या आधार है. इतना ही नहीं मुंबई में जब इन विधायकों को होटल में ठहराया गया तो उसकी व्यवस्था भी अमित शाह द्वारा की गयी. यह खुलासा भी येद्दुरप्पा ने हुबली की एक सभा में किया है.

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस सरकार को गिराकर सत्ता में आई येद्दुरप्पा की भाजपा सरकार को कुर्सी पर बैठाने के लिए गृह मंत्री और भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह कथित रूप से आयकर, प्रवर्तन निदेशालय जैसी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रहे थे और अब लगता है कि वे सर्वोच्च न्यायालय को भी प्रभावित कर रहे हैं. यह आरोप कांग्रेस ने आज कर्नाटक के मुख्यमंत्री येद्दुरप्पा के वीडियो को जारी करते हुए लगाये.

पार्टी के महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने सीधे-सीधे कहा कि जिन विधायकों को कांग्रेस और जेडीएस से पाला बदल लेने के कारण तत्कालीन विधानसभा अध्यक्ष ने आयोग्य ठहराया था उनको अब सुप्रीम कोर्ट चुनाव लड़ने की अनुमति देने जा रहा है, जैसा की दावा येद्दुरप्पा ने अपनी वीडियो क्लिप में किया है.

वेणुगोपाल ने पूछा कि येद्दुरप्पा के दावे के पीछे आखिर क्या आधार है. इतना ही नहीं मुंबई में जब इन विधायकों को होटल में ठहराया गया तो उसकी व्यवस्था भी अमित शाह द्वारा की गयी. यह खुलासा भी येद्दुरप्पा ने हुबली की एक सभा में किया है.

येद्दुरप्पा के इस खुलासे के बाद यह साफ हो चुका है कि गैर भाजपा सरकारों को गिराने और भाजपा सरकारों को बनाने के पीछे अमित शाह षडयंत्र की राजनीति लगातार कर रहे हैं. कांग्रेस ने प्रधानमंत्री से पूछा कि यह क्या हो रहा है वे साफ करें कि उनकी क्या प्रतिक्रिया है. अमित शाह भी बताये कि येद्दुरप्पा ने उनका नाम लिया है तो वे अपनी क्या सफाई देना चाहते है.

गौरतलब है कि कांग्रेस और जेडीएस के 17 विधायकों का मामला सर्वोच्च न्यायालय में है जिस पर अदालत ने अपना निर्णय सुरक्षित रखा है तथा चार नवंबर को वह निर्णय सुनायेगा. इससे पहले कि सर्वोच्च न्यायालय कोई निर्णय सुनाए उसकी पूर्ण घोषणा येद्दुरप्पा ने कर दी है.

कांग्रेस ने इसे गंभीर मामला बताते हुए सर्वोच्च न्यायालय से मांग की कि वह स्वत: इसका संज्ञान लें, पार्टी ने यह भी घोषणा कि वह सोमवार को येद्दुरप्पा के वीडियों से मिली नयी जानकारियों को लेकर सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाएगी और मांग करेगी कि इस मामले की निष्पक्ष जांच हो.

Web Title: Congress alleges Home Minister Amit Shah influencing Supreme Court decisions

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे