12वीं परीक्षा परिणाम के लिए समयबद्ध तरीके से अंकों का सारणीयन, मूल्यांकन पूरा करें स्कूल : सीबीएसई

By भाषा | Published: July 15, 2021 10:04 PM2021-07-15T22:04:30+5:302021-07-15T22:04:30+5:30

Complete the tabulation, evaluation of marks in a time bound manner for 12th exam results: CBSE | 12वीं परीक्षा परिणाम के लिए समयबद्ध तरीके से अंकों का सारणीयन, मूल्यांकन पूरा करें स्कूल : सीबीएसई

12वीं परीक्षा परिणाम के लिए समयबद्ध तरीके से अंकों का सारणीयन, मूल्यांकन पूरा करें स्कूल : सीबीएसई

नयी दिल्ली, 15 जुलाई केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने बृहस्पतिवार को अपने संबद्ध स्कूलों को निर्देश दिया कि वे 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए समयबद्ध तरीके से अंकों का सारणीयन और मूल्यांकन कार्य पूरा करें जिससे कि 31 जुलाई तक परिणाम घोषित किया जा सके।

कोविड-19 की दूसरी लहर के मद्देनजर 12वीं कक्षा की परीक्षाएं रद्द कर दी गई थीं। परिणाम सीबीएसई द्वारा घोषित वैकल्पिक मूल्यांकन नीति के आधार पर घोषित किया जाएगा जिसके लिए आंतरिक मूल्यांकन और प्रोजेक्ट सहित दसवीं, ग्यारहवीं और बारहवीं कक्षा के अंकों पर विचार किया जाएगा।

सीबीएसई के परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज ने स्कूल प्रधानाचार्यों को लिखे पत्र में कहा है कि क्योंकि बोर्ड को 31 जुलाई तक परिणाम घोषित करना है, इसलिए स्कूलों से आग्रह किया जाता है कि वे कार्यक्रम का कड़ाई से पालन करें और समयबद्ध तरीके से अंकों का सारणीयन और मूल्यांकन कार्य पूरा करें।

पत्र में कहा गया है कि यदि कोई स्कूल मूल्यांकन निर्धारित समयसीमा में पूरा नहीं कर पाता है तो उसका परिणाम 31 जुलाई के बाद अलग से घोषित किया जाएगा।

बोर्ड ने कहा कि संबंधित प्रक्रिया के लिए पोर्टल 16 से 22 जुलाई तक खुलेगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Complete the tabulation, evaluation of marks in a time bound manner for 12th exam results: CBSE

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे