कर्नाटक में कॉलेज फिर खुले

By भाषा | Published: November 17, 2020 08:43 PM2020-11-17T20:43:24+5:302020-11-17T20:43:24+5:30

Colleges open again in Karnataka | कर्नाटक में कॉलेज फिर खुले

कर्नाटक में कॉलेज फिर खुले

बेंगलुरु, 17 नवंबर कर्नाटक में करीब आठ महीने के बाद मंगलवार को कोविड-19 से बचने के एहतियाती उपायों के साथ कई कॉलेज खोले गए। हालांकि, पहले दिन विद्यार्थियों की उपस्थिति बहुत कम रही।

उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने 17 नवंबर से कॉलेजों को दोबारा खोलने और ऑफलाइन या नियमित कक्षाएं शुरू करने की अनुमति दी थी। इसके साथ ही कॉलेज आने वालों के लिए आरटी-पीसीआर जांच की निगेटिव रिपोर्ट जमा करने की शर्त भी रखी गई थी।

राज्य के उप मुख्यमंत्री डॉ.सीएन अश्वथ नारायण जो उच्च शिक्षा विभाग भी संभाल रहे हैं, ने पहले संवाददाताओं से कहा था कि नियमित कक्षाएं जरूरी हैं क्योंकि ऑनलाइन कक्षाएं पर्याप्त नहीं है। उन्होंने कहा था कि विद्यार्थी बेहतर इंटरनेट और उचित उपकरणों की गैर मौजूदगी में कई पाठ पढ़ने से वंचित हो सकते हैं, इसके साथ ही प्रायोगिक कक्षाओं की भी जरूरत है।

सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को खुले कॉलेजों में विद्यार्थियों की उपस्थिति कम रही।

सरकार ने कहा कि कॉलेज आने वाले शिक्षकों, प्रशासनिक कर्मचारियों और विद्यार्थियों के लिए आरटी-पीसीआर जांच में संक्रमण मुक्त होने संबंधी रिपोर्ट जमा कराना अनिवार्य है।

इसके साथ ही नियमित कक्षा में आने वाले विद्यार्थियों के माता-पिता से अनापत्ति प्रमाण पत्र भी लेना अनिवार्य है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Colleges open again in Karnataka

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे