Civil Service Day: सिविल कर्मचारियों की PM मोदी ने की तारीफ, कहा- कोरोना से जंग में निभा रहे अहम भूमिका

By स्वाति सिंह | Published: April 21, 2020 11:50 AM2020-04-21T11:50:52+5:302020-04-21T11:50:52+5:30

सिविल सर्विस डे के मौके पर सिविल सर्विस के अफसरों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने 2018 में सिविल सर्विस डे पर दिए गए अपने भाषण का अंश भी साझा किया।

Civil Service Day: PM narendra Modi praised civil servants says, playing an important role in the battle with Corona | Civil Service Day: सिविल कर्मचारियों की PM मोदी ने की तारीफ, कहा- कोरोना से जंग में निभा रहे अहम भूमिका

पीएम मोदी ने 2018 में सिविल सर्विस डे पर दिए गए अपने भाषण का अंश भी साझा किया।

Highlightsसिविल सर्विस के अफसरों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने 2018 में सिविल सर्विस डे पर दिए गए अपने भाषण का अंश भी साझा किया।

नई दिल्ली: देश में कोरोना संकट के दौरान भी काम में लगे सभी सिविल सर्विस के अफसरों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को शुभकामनाएं दीं। इस मौके पर पीएम मोदी ने ट्विटर के जरिए अपना संदेश साझा किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘आज सिविल सर्विस डे के मौके पर मैं सभी कर्मचारियों और उनके परिवार को शुभकामनाएं देना चाहता हूं। कोरोना वायरस के खिलाफ देश में जारी लड़ाई में उनके योगदान की सराहना भी करता हूं। समय की मांग के अनुसार वे लगातार काम कर रहे हैं और हर संभव तरीके से मदद करने की कोशिश कर रहे हैं'।

इसके साथ ही उन्होंने लिखा, 'सिविल सर्विस डे पर सरदार वल्लभ भाई पटेल को भी नमन, जिन्होंने देश में ऐसा एक सिस्टम खड़ा किया, जिससे कार्यशैली के दम पर देश विकास की ओर अग्रसर हो सका।' पीएम मोदी ने 2018 में सिविल सर्विस डे पर दिए गए अपने भाषण का अंश भी साझा किया। बता दें कि 21 अप्रैल को ही देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल ने अखिल भारतीय सेवाओं की शुरुआत की थी, जिसके बाद से इस दिन को सिविल सर्विस के लिए समर्पित कर दिया गया।

देश में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है और मंगलवार तक संक्रमण 590 लोगों की जान ले चुका है। इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 18,601 पर पहुंच गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में अब भी 14,759 लोग संक्रमण की चपेट में हैं जबकि 3,251 लोग स्वस्थ हो गए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है वहीं एक व्यक्ति विदेश चला गया है। कुल मामलों में 77 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। सोमवार शाम से अब तक कुल 31 लोगों की मौत हुई है। 
 

Web Title: Civil Service Day: PM narendra Modi praised civil servants says, playing an important role in the battle with Corona

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे