दिल्ली में सिख श्रद्धालुओं का ‘नगर कीर्तन’, ननकाना साहिब के लिए रवाना

By भाषा | Published: October 28, 2019 04:38 PM2019-10-28T16:38:27+5:302019-10-28T16:38:27+5:30

सिख समुदाय के विभिन्न वर्गों के प्रतिनिधि भी शामिल हैं। इसमें कहा गया कि सोमवार सुबह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई गणमान्य लोगों ने धार्मिक यात्रा को रवाना किया।

'City Kirtan' of Sikh devotees in Delhi, left for Nankana Sahib | दिल्ली में सिख श्रद्धालुओं का ‘नगर कीर्तन’, ननकाना साहिब के लिए रवाना

गुरु नानक देव की 550वीं जयंती के पावन अवसर पर पाकिस्तान इस साल विशेष सत्कार के तौर पर भारत के ‘नगर कीर्तन’ का स्वागत करेगा।

Highlightsपाकिस्तान के कार्यवाहक उच्चायुक्त सैयद हैदर शाह विशेष अतिथि के तौर पर इस कार्यक्रम में शामिल हुए।उच्चायोग ने बताया कि ‘नगर कीर्तन’ लुधियाना और अमृतसर होते हुए 31 अक्टूबर को वाघा सीमा के जरिए पाकिस्तान पहुंचेगा।

भारत से सिख श्रद्धालुओं के एक समूह ने दिल्ली से पाकिस्तान के ननकाना साहिब तक अपनी यात्रा सोमवार को शुरू की। ननकाना साहिब सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव का जन्म स्थान है।

पाकिस्तान उच्चायोग ने यहां एक बयान में कहा कि दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (डीएसजीएमसी) के पूर्व अध्यक्ष सरदार परमजीत सिंह सरना के नेतृत्व में ‘नगर कीर्तन’ निकाला गया। इसमें सिख समुदाय के विभिन्न वर्गों के प्रतिनिधि भी शामिल हैं। इसमें कहा गया कि सोमवार सुबह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई गणमान्य लोगों ने धार्मिक यात्रा को रवाना किया।

पाकिस्तान के कार्यवाहक उच्चायुक्त सैयद हैदर शाह विशेष अतिथि के तौर पर इस कार्यक्रम में शामिल हुए। उच्चायोग ने बताया कि ‘नगर कीर्तन’ लुधियाना और अमृतसर होते हुए 31 अक्टूबर को वाघा सीमा के जरिए पाकिस्तान पहुंचेगा।

बयान में कहा गया है, ‘‘आज भारत के सिख श्रद्धालुओं का नगर कीर्तन नयी दिल्ली से पाकिस्तान के पवित्र शहर ननकाना साहिब में सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव के जन्म स्थान के लिए रवाना हुआ।’’ इसमें कहा गया है कि गुरु नानक देव की 550वीं जयंती के पावन अवसर पर पाकिस्तान इस साल विशेष सत्कार के तौर पर भारत के ‘नगर कीर्तन’ का स्वागत करेगा। 

Web Title: 'City Kirtan' of Sikh devotees in Delhi, left for Nankana Sahib

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे