चिटफंड घोटालाः प.बंगाल में 22 स्थानों पर सीबीआई की छापेमारी

By भाषा | Published: July 1, 2019 04:26 PM2019-07-01T16:26:35+5:302019-07-01T16:26:35+5:30

अधिकारियों ने बताया कि उच्चतम न्यायालय ने एजेंसी को पोंजी घोटाले में कथित रूप से शामिल सभी कंपनियों की जांच करने का निर्देश दिया था जिसकी जांच पश्चिम बंगाल की एक विशेष जांच टीम कर रही है।

Chitfund scam: CBI raid on 22 places in West Bengal | चिटफंड घोटालाः प.बंगाल में 22 स्थानों पर सीबीआई की छापेमारी

पश्चिम बंगाल में 22 स्थानों पर छापेमारी कर रही है जो न्यू लैंड एग्रो इंडस्ट्रीज के निदेशक एवं प्रमोटरों के परिसर हैं।

Highlights250 से अधिक एजेंटों ने उनसे एजेंसी के प्रमोटर और निदेशकों द्वारा आकर्षक वापसी का वादा करके धोखा किया गया था।एजेंटों में से प्रत्येक ने करीब एक करोड़ रुपये जमा किये थे। यह आरोप लगाया गया कि निवेशकों को परिपक्व राशि का भुगतान नहीं किया गया।

सीबीआईपश्चिम बंगाल में 22 स्थानों पर छापेमारी कर रही है जो न्यू लैंड एग्रो इंडस्ट्रीज के निदेशक एवं प्रमोटरों के परिसर हैं। न्यू लैंड एग्रो इंडस्ट्रीज पोंजी घोटाला मामले में आरोपित कंपनियों में से एक है।

यह जानकारी सोमवार को अधिकारियों ने दी। अधिकारियों ने बताया कि कंपनी के खिलाफ उच्चतम न्यायालय के आदेशों पर मई 2017 में मामला दर्ज किया गया था। अधिकारियों ने बताया कि उच्चतम न्यायालय ने एजेंसी को पोंजी घोटाले में कथित रूप से शामिल सभी कंपनियों की जांच करने का निर्देश दिया था जिसकी जांच पश्चिम बंगाल की एक विशेष जांच टीम कर रही है।

शिकायत में यह आरोप लगाया गया कि 250 से अधिक एजेंटों ने उनसे एजेंसी के प्रमोटर और निदेशकों द्वारा आकर्षक वापसी का वादा करके धोखा किया गया था। इन एजेंटों में से प्रत्येक ने करीब एक करोड़ रुपये जमा किये थे। यह आरोप लगाया गया कि निवेशकों को परिपक्व राशि का भुगतान नहीं किया गया। 

Web Title: Chitfund scam: CBI raid on 22 places in West Bengal

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे