असम और मिजोरम के मुख्यमंत्रियों ने अंतर-राज्यीय सीमा के मुद्दे पर बातचीत की

By भाषा | Published: November 26, 2021 01:02 AM2021-11-26T01:02:17+5:302021-11-26T01:02:17+5:30

Chief Ministers of Assam and Mizoram held talks on the issue of inter-state border | असम और मिजोरम के मुख्यमंत्रियों ने अंतर-राज्यीय सीमा के मुद्दे पर बातचीत की

असम और मिजोरम के मुख्यमंत्रियों ने अंतर-राज्यीय सीमा के मुद्दे पर बातचीत की

Next

नयी दिल्ली, 25 नवंबर असम और मिजोरम सरकार ने बृहस्पतिवार को, अपनी अंतर-राज्यीय सीमा पर बाड़ में वृद्धि करने का निर्णय लिया। दोनों राज्यों के बीच की सीमा पर जुलाई में हुई हिंसा में असम पुलिस के पांच कर्मियों और एक आम नागरिक की मौत हो गई थी।

मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरामथांगा ने असम के अपने समकक्ष हिमंत बिस्व सरमा के साथ चली दो घंटे की बैठक को ‘सौहार्दपूर्ण’ करार दिया। अधिकारियों ने कहा कि दोनों मुख्यमंत्रियों ने केंद्रीय गृह मंत्रालय के हस्तक्षेप के बाद अपने सीमा विवाद को सुलझाने के लिए बैठक की।

बैठक के बाद जोरामथांगा ने संवाददाताओं से कहा, “हमारी मुलाकात अच्छी रही। हम भाई जैसे हैं। कल हम एक साथ केंद्रीय गृह मंत्री (अमित शाह) से मुलाकात करेंगे। हम सीमा पर बाड़ में वृद्धि करने का प्रयास करेंगे।” हालांकि, सरमा ने कहा कि उन्होंने साथ में भोजन किया और इसके अलावा किसी मुद्दे पर चर्चा नहीं हुई।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Chief Ministers of Assam and Mizoram held talks on the issue of inter-state border

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे