विपक्षी एकता की कवायद में जुटे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात

By एस पी सिन्हा | Published: May 9, 2023 06:54 PM2023-05-09T18:54:39+5:302023-05-09T18:54:39+5:30

बताया जाता है कि नीतीश कुमार ने विपक्षी एकता की मजबूती को लेकर नवीन पटनायक से बातचीत की है। उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात के बाद नीतीश आज शाम ही पटना लौट आए।

Chief Minister Nitish Kumar, engaged in the exercise of opposition unity, met Odisha Chief Minister Naveen Patnaik | विपक्षी एकता की कवायद में जुटे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात

विपक्षी एकता की कवायद में जुटे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात

Highlightsमुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात कीदोनो नेताओं के बीच विपक्षी एकता को लेकर क्या चर्चा हुई, इसका खुलासा दोनों में से किसी नेता ने नहीं कियाबताया जाता है कि नीतीश कुमार ने विपक्षी एकता की मजबूती को लेकर नवीन पटनायक से बातचीत की है

पटना: देश में भाजपा के खिलाफ विपक्षी एकता की कवायद में जुटे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात की। भुवनेश्वर में दोनो नेताओं के बीच विपक्षी एकता को लेकर क्या चर्चा हुई, इसका खुलासा दोनों में से किसी नेता ने नहीं किया। उनके साथ उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के अलावे जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और मंत्री संजय झा भी थे। 

बताया जाता है कि नीतीश कुमार ने विपक्षी एकता की मजबूती को लेकर नवीन पटनायक से बातचीत की है। उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात के बाद नीतीश आज शाम ही पटना लौट आए। अब नीतीश कुमार 11 मई को मुंबई जाएंगे। उनकी योजना गुरुवार को मुंबई में एनसीपी प्रमुख शरद पवार और शिवसेना (उद्धव गुट) प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात करने की है। 

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे के बाद इस माह के तीसरे सप्ताह में पटना में विपक्षी दलों की बैठक बुलाने की भी योजना है। नीतीश कुमार शरद पवार और उद्धव ठाकरे को बिहार में होने वाली बैठक के लिए आमंत्रित भी कर सकते हैं। यह बैठक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अनुरोध पर कर रहे हैं। 

दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जब बंगाल गए थे तो वहां ममता बनर्जी ने उनसे पटना में विपक्षी एकता को लेकर एक बैठक करने को कहा था। यहां बता दें कि बीजू जनता दल प्रमुख नवीन पटनायक ने 2024 के लिए अपनी पार्टी का स्टैंड अभी क्लियर नहीं किया है। उनकी पार्टी अभी किसी गठबंधन में नहीं है। इसके बाद नीतीश कुमार पटनायक को अपने पाले में लाने की जुगत में हैं। 

नीतीश कुमार ने पाला बदलकर महागठबंधन में जाने के बाद से ही विपक्षी एकता की कवायद शुरू कर दी थी। बिहार में नई सरकार बनने के बाद उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल, सोनिया गांधी, अखिलेश यादव और वाम नेताओं से मुलाकात की।
 

 

 

Web Title: Chief Minister Nitish Kumar, engaged in the exercise of opposition unity, met Odisha Chief Minister Naveen Patnaik

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे