यूपी: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में हुआ घपले का आरोप, विवाहिताओं को मिले चाँदी के 'नकली' पायल-बिछिया

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: February 28, 2018 10:06 AM2018-02-28T10:06:33+5:302018-02-28T10:06:33+5:30

यूपी में समाहिक विवाह के दौरान होने वाला फर्जीबाड़ा सामने आया है। यूपी के औरैया जिले में सीएम सामूहिक विवाह योजना में बहुओं को उपहार में नकली पायल और बिछिया दिए जाने का मामला सामने आया है।

Chief Minister meets the marriages in group marriage, iron anklet and henna | यूपी: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में हुआ घपले का आरोप, विवाहिताओं को मिले चाँदी के 'नकली' पायल-बिछिया

यूपी: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में हुआ घपले का आरोप, विवाहिताओं को मिले चाँदी के 'नकली' पायल-बिछिया

लखनऊ, 28 फरवरी: यूपी में समाहिक विवाह के दौरान होने वाला फर्जीबाड़ा सामने आया है। यूपी के औरैया जिले में सीएम सामूहिक विवाह योजना में बहुओं को उपहार में नकली पायल और बिछिया दिए जाने का मामला सामने आया है। यहां चांदी की जगह लोहे के गहने बहुओं को दिए गए हैं। इस घटना की जानकारी नवविवाहिताओं ने जिलाधिकारी श्रीकान्त मिश्रा को दी है और पूरे मामले की शिकायत भी की है।

18 फरवरी को यहां हुए सामूहिक विवाह सामारोह में विवाहिताओं को दिए गए आभूषणों के मामले में जांत की कमेटी भी बिठाई है। इस जांच कमिटी का अध्यक्ष समाज कल्याण अधिकारी विनीत तिवारी को बनाया गया है। जिलाधिकारी ने आपूर्ति करने वाली फर्म का भुगतान भी रोक दिया है।

इन्हें मिलता है योजना का लाभ 

सीएम सामूहिक विवाह योजना के  तहत राज्य की गरीब,विधवा और परित्यक्त महिलाओं का विवाह करवाया जाता है। इस विवाह समारोह में सरकार विवाहिताओं को आवश्यक सामान व बर्तन आदि भेंट के रूप में देती है। 

विवाहित जोड़े को 20 हजार रुपये का चेक सरकार की ओर से दिया जाता है।  प्रति दंपती इस समारोह में 5 हजार का खर्चा किया जाता है।ऐसे में  पहली बार इस तरह की ठगी की मामला सामने आया है। अब इस घटना के सामने आने के बाद सरकार पर भी सवाल खड़े होते नजर आ रहे हैं।
 

Web Title: Chief Minister meets the marriages in group marriage, iron anklet and henna

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :weddingवेडिंग