छत्तीसगढ़: भाजपा विधायक विद्यारतन भसीन का 76 साल की उम्र में निधन, बीते दो हफ्ते से थे अस्पताल में भर्ती

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: June 23, 2023 01:58 PM2023-06-23T13:58:37+5:302023-06-23T14:04:59+5:30

छत्तीसगढ़ भाजपा के वरिष्ठ नेता और विधायक विद्यारतन भसीन का 76 साल की उम्र में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है। दिवंगत विधायक भसीन दो बार विधाक रहे। उसके अलावा वो भिलाई नगर निगम के मेयर भी रहे थे।

Chhattisgarh: BJP MLA Vidyartan Bhasin died at the age of 76, was hospitalized for the last two weeks | छत्तीसगढ़: भाजपा विधायक विद्यारतन भसीन का 76 साल की उम्र में निधन, बीते दो हफ्ते से थे अस्पताल में भर्ती

छत्तीसगढ़: भाजपा विधायक विद्यारतन भसीन का 76 साल की उम्र में निधन, बीते दो हफ्ते से थे अस्पताल में भर्ती

Highlightsछत्तीसगढ़ भाजपा के वरिष्ठ नेता और विधायक विद्यारतन भसीन का 76 साल की उम्र में निधन विधायक विद्यारतन भसीन लंबे समय से बीमार थे, उनका इलाज बीते दो हफ्ते से रायपुर में हो रहा थाभसीन 2006 में भिलाई के मेयर और 2013, साल 2018 में भाजपा के विधायक रहे

रायपुर:छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी के विधायक विद्यारतन भसीन का लंबी बीमारी के बाद शुक्रवार को 76 साल की उम्र में निधन हो गया है। जानकारी के अनुसार दिवंगत विधायक विद्यारतन भसीन बीते 2 हफ्ते से वृद्धावस्था की गंभीर समस्याओं के कारण राजधानी रायपुर के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती थे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें बचाने का भरपूर प्रयास किया लेकिन रात में करीब 2:45 बजे उनका देहांत हो गया।

विद्यारतन भसीन छत्तीसगढ़ भाजपा के वरिष्ठ नेताओं में शुमार किये जाते थे। दुर्ग जिले के वैशाली नगर निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले भसीन दो बार विधायक चुने गये थे। उनके परिवार में पत्नी और दो बेटियां हैं। मृत विधायक भसीन के परिजनों ने उनके निधन की जानकारी देते हुए बताया कि उनका अंतिम संस्कार भिलाई के रामनगर मुक्तिधाम में होगा। मौजूदा समय में परिवार शव को रायपुर से भिलाई ले जाने की तैयारी कर रहा है।

विद्यारतन भसीन का देहांत छत्तीसगढ़ भाजपा के लिए भारी झटका माना जा रहा है। वह पेशे से ट्रांसपोर्टर और सिविल ठेकेदार थे। भसीन ने अपने राजनैतिक करियर की शुरूआत साल 1984 में भाजपा की दुर्ग जिला इकाई के सचिव के रूप में शुरू किया था। वे साल 2006 में भिलाई नगर निगम से महापौर चुने गये। वह दो बार साल 2013 और साल 2018 में भाजपा के विधायक चुने गए थे।

विद्यारतन भसीन के निधन पर शोक व्यक्त करत हुए छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि भसीन के जाने से भाजपा में रिक्त हुई जगह की भरपाई आसान नहीं होगी।  विधायक विद्यारतन भसीन को पार्टी का वफादार और मेहनती कार्यकर्ता बताते हुए उन्होंने कहा, "वरिष्ठ विधायक और पार्टी नेता विद्यारतन भसीन जी के निधन के बारे में जानकर मुझे गहरा दुख हुआ है। उनका निधन हम सभी और पार्टी के लिए एक अपूरणीय क्षति है। वह एक वफादार और मेहनती पार्टी कार्यकर्ता थे।"

Web Title: Chhattisgarh: BJP MLA Vidyartan Bhasin died at the age of 76, was hospitalized for the last two weeks

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे