चंडीगढ़-मोहाली सीमा पर विरोध प्रदर्शन समाप्त, मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कई मांगों को स्वीकार किया, जानें क्या है पूरा मामला

By सतीश कुमार सिंह | Published: May 18, 2022 06:41 PM2022-05-18T18:41:14+5:302022-05-18T18:42:07+5:30

गेहं पर बोनस देने और 10 जून से धान की बुवाई शुरू करने जैसी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे पंजाब के किसानों ने यहां मुख्यमंत्री भगवंत मान से मुलाकात के बाद अपना आंदोलन समाप्त करने पर सहमति जताई है।

chandigarh- Mohali CM Bhagwant Mann talk Bhakra Beas Management Board MSP Maize Basmati purchased good price | चंडीगढ़-मोहाली सीमा पर विरोध प्रदर्शन समाप्त, मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कई मांगों को स्वीकार किया, जानें क्या है पूरा मामला

किसान नेता ने कहा कि पंजाब के ग्रामीण विकास मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल प्रदर्शन स्थल पर बैठक का ब्योरा साझा करेंगे।

Highlightsसीएम मान और अनेक किसान नेताओं ने पंजाब भवन में चर्चा की।बैठक ढाई घंटे से अधिक समय तक चली। किसानों की अनेक मांगों पर आम-सहमति बन गयी है।

चंडीगढ़ः पंजाब के किसानों ने चंडीगढ़-मोहाली सीमा पर विरोध प्रदर्शन समाप्त कर दिया है। क्योंकि आम आदमी पार्टी नीत सरकार ने उनकी कई मांगों को स्वीकार लिया है। गेहूं, बासमती चावल सहित कई मुद्दों पर बात हुई है। सरकार ने जल्द से जल्द खत्म करने का आश्वासन दिया है।

गेहं पर बोनस देने और 10 जून से धान की बुवाई शुरू करने जैसी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे पंजाब के किसानों ने यहां मुख्यमंत्री भगवंत मान से मुलाकात के बाद अपना आंदोलन समाप्त करने पर सहमति जताई है। सूत्रों ने बताया कि मान और अनेक किसान नेताओं ने पंजाब भवन में चर्चा की।

उनकी बैठक ढाई घंटे से अधिक समय तक चली। एक किसान नेता ने कहा कि किसानों की अनेक मांगों पर आम-सहमति बन गयी है। एक अन्य किसान नेता ने कहा कि पंजाब के ग्रामीण विकास मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल प्रदर्शन स्थल पर बैठक का ब्योरा साझा करेंगे। गौरतलब है कि मोहाली पुलिस द्वारा मंगलवार को चंडीगढ़ जाने से रोके जाने के बाद प्रदर्शनकारी किसान सड़क पर ही धरने पर बैठ गए थे।

उन्होंने मोहाली के वाईपीएस चौक के पास सड़क पर अपने वाहन खड़े कर दिए। किसानों ने चंडीगढ़-मोहाली राजमार्ग पर रात बिताई। प्रदर्शनकारी किसान पूरी तैयार के साथ वहां पहुंचे थे। पंजाब के विभिन्न किसान संगठनों से संबंधित किसान गेहूं की पैदावार कम होने पर 500 रुपये प्रति कुंटल बोनस और 10 जून से पूरे पंजाब में धान की बुवाई शुरू करने सहित अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

Web Title: chandigarh- Mohali CM Bhagwant Mann talk Bhakra Beas Management Board MSP Maize Basmati purchased good price

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे