"सबसे ज्यादा बोलने वाले ही कहते है कि उन्हें बोलने नहीं दिया जाता...", राहुल गांधी के लंदन में दिए बयान पर किरण रिजिजू ने दी प्रतिक्रिया

By आजाद खान | Published: March 7, 2023 02:32 PM2023-03-07T14:32:08+5:302023-03-07T15:03:10+5:30

राहुल गांधी द्वारा लंदन में दिए बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए जेडीयू सांसद हरिवंश नारायण सिंह ने कहा है कि "यह नितांत असत्य, बेबुनियाद, निराधार और आधारहीन है। मैं अपने अनुभव से कह सकता हूं कि इस तरह की बात मुझे आज तक किसी से सुनने को नहीं मिली।"

central law minister Kiren Rijiju reacts to Rahul Gandhi statement in London said Only those who speak the most say they are not allowed to speak | "सबसे ज्यादा बोलने वाले ही कहते है कि उन्हें बोलने नहीं दिया जाता...", राहुल गांधी के लंदन में दिए बयान पर किरण रिजिजू ने दी प्रतिक्रिया

फोटो सोर्स: ANI फाइल फोटो

Highlightsराहुल गांधी द्वारा लंदन में दिए बयान पर किरण रिजिजू ने प्रतिक्रिया दी है।केंद्रीय कानून मंत्री ने कहा है कि सबसे ज्यादा बोलने वाले की कहते है कि उन्हें बोलने नहीं दिया जाता है। यही नहीं जेडीयू सांसद ने भी राहुल गांधी के बयान को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

नई दिल्ली: केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजिजू ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के उस बयान पर प्रतिक्रिया दी है जिसमें उन्होंने लंदन में यह आरोप लगाया था कि संसद में विपक्ष की आवाज को दबाया जाता है। इस पर बोलते हुए केंद्रीय कानून मंत्री ने कहा है कि जो लोग सबसे ज्यादा बोलते है, वहीं लोग यह कहते है कि उन्हें बोलने नहीं दिया जाता है। 

आपको बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी ने लंदन के एक कार्यक्रम में यह आरोप लगाया था कि संसद में उन्हें बोलने नहीं दिया जाता है और विपक्ष की आवाज दबाई जाती है।  उनके इस बयान पर केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजिजू ने कांग्रेस नेता पर तंज कसा है। 

केंद्रीय कानून मंत्री ने क्या कहा 

कांग्रेस नेता के बयान पर बोलते हुए केंद्रीय कानून मंत्री ने कहा है कि ऐसी बातें वही बोलते है जिनके द्वारा सबसे ज्यादा बोला जाता है। उन्होंने कहा, "चाहे राहुल गांधी हो या कोई भी हो, ये सुबह से रात तक सरकार और मोदी जी को गाली देते रहते हैं। जो सबसे ज्यादा बोलते हैं वही बोलते हैं कि बोलने नहीं दिया जा रहा है।"

ऐसे में केवल भाजपा ही नहीं बल्कि जेडीयू सांसद ने भी राहुल गांधी पर हमला बोला है और कहा है कि कांग्रेस नेता द्वारा दिया गया बयान सही नहीं है। इस पर बोलते हुए जेडीयू सांसद हरिवंश नारायण सिंह ने कहा है कि "यह नितांत असत्य, बेबुनियाद, निराधार और आधारहीन है। मैं अपने अनुभव से कह सकता हूं कि इस तरह की बात मुझे आज तक किसी से सुनने को नहीं मिली।1952 से जिन परंपराओं, व्यवस्थाओं के तहत संसद चलती थी आज भी वैसे ही चल रही है।"

क्या कहा था राहुल गांधी ने

इससे पहले राहुल गांधी लंदन में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इस दौरान वे जिस माइक का इस्तेमाल कर रहे थे, वह खराब था। इस पर उन्होंने कहा है कि भारत में हमारी माइक खराब नहीं है लेकिन आप उसे चालू नहीं कर सकते है। 

उन्होंने आगे कहा कि जब उनके द्वारा संसद में उन्होंने अपनी बात रखनी चाही तो उनके साथ ऐसा ही हुआ है। इसके बाद राहुल ने यह आरोप लगाया कि भारत में विपक्ष का दमन किया जा रहा है और उन्हें बोलने नहीं दिया जा रहा है। 
 

Web Title: central law minister Kiren Rijiju reacts to Rahul Gandhi statement in London said Only those who speak the most say they are not allowed to speak

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे