केंद्र सरकार ने पंजाब में भाजपा में शामिल हुए राणा को जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की

By भाषा | Published: December 29, 2021 06:39 PM2021-12-29T18:39:58+5:302021-12-29T18:39:58+5:30

Central government provides Z category security to Rana who joined BJP in Punjab | केंद्र सरकार ने पंजाब में भाजपा में शामिल हुए राणा को जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की

केंद्र सरकार ने पंजाब में भाजपा में शामिल हुए राणा को जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की

नयी दिल्ली, 29 दिसंबर कुछ ही दिन पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हुए पंजाब के नेता राणा गुरमीत सिंह सोढी को केंद्र सरकार ने जेड श्रेणी का वीआईपी सुरक्षा घेरा प्रदान किया है। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

पिछले चार कार्यकाल से विधायक सोढी को पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह का करीबी माना जाता है। सोढी ने ट्विटर पर कांग्रेस से इस्तीफे की घोषणा की थी और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे पत्र की प्रति साझा की थी।

फिरोजपुर जिले के गुरुहरसहाय से विधायक सोढी राज्य में अमरिंदर सिंह सरकार में खेल मंत्री थे और 21 दिसंबर को भाजपा में शामिल हो गये।

सूत्रों ने बताया कि सोढी को केंद्रीय गृह मंत्रालय की सिफारिश पर जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गयी है और पंजाब तथा दिल्ली में उनकी यात्रा के दौरान उनके साथ हर समय सीआरपीएफ कमांडों रहेंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Central government provides Z category security to Rana who joined BJP in Punjab

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे