आय से अधिक संपत्ति के मामले में गुजरात के 29 सरकारी कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज

By भाषा | Published: November 30, 2020 06:19 PM2020-11-30T18:19:07+5:302020-11-30T18:19:07+5:30

Case filed against 29 government employees of Gujarat in case of disproportionate assets | आय से अधिक संपत्ति के मामले में गुजरात के 29 सरकारी कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज

आय से अधिक संपत्ति के मामले में गुजरात के 29 सरकारी कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज

अहमदाबाद, 30 नवंबर भ्रष्टाचार विरोधी ब्यूरो (एसीबी) ने पिछले 11 महीने के दौरान आय से अधिक संपत्ति के आरोप में गुजरात सरकार के 29 कर्मियों के खिलाफ मामले दर्ज किए हैं।

एसीबी ने सोमवार को एक विज्ञप्ति में बताया कि इन कर्मचारियों में तीन श्रेणी एक के और आठ श्रेणी दो के अफसर हैं जबकि शेष 18 कर्मचारी श्रेणी तीन के हैं।

एसीबी ने कहा कि कथित आय से अधिक संपत्ति जिसमें भूमि और आवासीय संपत्ति शामिल है, का कुल बाजार मूल्य 40.47 करोड़ रुपये है।

एसीबी ने कहा कि उसने बेनामी और अवैध तरीके से अर्जित संपत्ति का पता लगाने के लिए विशेष अभियान शुरू किया है।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि आठ आरोपी अब बंद हो चुके गुजरात भूमि विकास निगम के पूर्ववर्ती कर्मी हैं।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि अन्य आरोपी, शहरी विकास विभाग, राजस्व, सिंचाई, पीडब्ल्यूडी, गुजरात प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, पुलिस, शिक्षा, वन एवं पर्यावरण, स्वास्थ्य, खनन एवं खनिज विभागों से संबद्ध हैं।

उसमें बताया गया है कि इन कर्मचारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम और बेनामी संपत्ति लेन देन निषेध अधिनियम के तहत मामले दर्ज किए गए हैं।

इस बीच, एसीबी ने सिंचाई विभाग से श्रेणी तीन के सेवानिवृत्त इंजीनियर कालूभाई राम के खिलाफ आय से 1.38 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति अर्जित करने के आरोप में सोमवार को मामला दर्ज किया। यह उनकी आय के ज्ञात स्रोतो से 97.71 प्रतिशत ज्यादा है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Case filed against 29 government employees of Gujarat in case of disproportionate assets

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे