आईपीएस अधिकारी द्वारा 'रिश्वत' लेने का वीडियो शेयर कर अखिलेश यादव ने पूछा सवाल, कहा- क्या अब बुलडोजर की दिशा बदलेगी?

By आजाद खान | Published: March 13, 2023 09:53 AM2023-03-13T09:53:07+5:302023-03-13T10:18:41+5:30

एक आईपीएस अधिकारी द्वारा 'रिश्वत'लेने का वीडियो अखिलेश यादव द्वारा शेयर करने पर मेरठ पुलिस ने इसका जवाब दिया है और कहा है कि “यह वीडियो दो साल से अधिक पुराना है और इसका मेरठ से कोई संबंध नहीं है। मामले की जांच पूरी कर ली गई है।”

By sharing the video IPS officer taking bribe Akhilesh Yadav asked question said Will direction of the bulldozer change now | आईपीएस अधिकारी द्वारा 'रिश्वत' लेने का वीडियो शेयर कर अखिलेश यादव ने पूछा सवाल, कहा- क्या अब बुलडोजर की दिशा बदलेगी?

फोटो सोर्स: Twitter@yadavakhilesh

Highlightsअखिलेश यादव ने एक आईपीएस अधिकारी का 'रिश्वत'लेने वाला वीडियो शेयर किया है। वीडियो के लेकर सपा प्रमुख ने सवाल पूछा है कि क्या अब बुलडोजर की दिशा बदलेगी?ऐसे में अखिलेश यादव के आरोप के बाद इस मामले में अधिकारियों का बयान भी सामने आया है।

लखनऊ:भारतीय पुलिस सेवा के एक अधिकारी द्वारा एक कारोबारी से पैसे के इंतेजाम करने को कहने का एक वीडियो सामने आया है। हालांकि यह बताया जा रहा है कि यह वीडियो और मामला दो साल पुराना है और चुंकी घटना फिर से सामने आया है, ऐसे में संबंधित अधिकारी के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए गए है।

वीडियो के सामने आने के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसे लेकर ट्वीट किया है और योगी सरकार पर निशाना साधा है। बता दें कि मामले में शामिल इस आईपीएस अधिकारी की पत्नी को लेकर भी एक घटना सामने आया है जिसमें भी अधिकारियों द्वारा जांच के आदेश दे दिए गए है। 

वीडियो ट्वीट कर अखिलेश यादव ने उठाया सवाल

वहीं इस मामले में ट्वीट करते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर सीएम योगी पर निशाना साधा है। अखिलेश ने सीएम योगी पर सवाल उठाते हुए कहा है कि अब क्या वह इस अधिकारी के खिलाफ ‘‘बुलडोजर’’ चलाएंगे। 
मामले में बोलते हुए सपा प्रमुख ने ट्वीट कर कहा है कि "उप्र में एक आईपीएस की वसूली के इस वीडियो के बाद क्या बुलडोज़र की दिशा उनकी तरफ बदलेगी या फिर फरार आईपीएस की सूची में एक नाम और जोड़कर संलिप्त भाजपा सरकार ये मामला भी रफा-दफा करवा देगी।"

अखिलेश यादव ने आगे कहा है कि "उत्तर प्रदेश की जनता देख रही है कि यह है अपराध के प्रति भाजपा की झूठी ज़ीरो टालरेंस की सच्चाई।" यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है जिसमें कथित तौर पर आईपीएस अधिकारी अनिरुद्ध सिंह नजर आ रहे है। 

वीडियो ट्वीट पर यूपी पुलिस महानिदेशक कार्यालय ने दिया जवाब

ऐसे में अखिलेश यादव के वीडियो ट्वीट का जवाब देते हुए उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक कार्यालय ने एक बयान जारी किया है। बयान में कहा गया है कि "मेरठ जिले में एसपी ग्रामीण के पद पर नियुक्त आईपीएस अधिकारी अनिरुद्ध सिंह का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वे वीडियो कॉल के जरिए एक व्यक्ति से बातचीत करते नजर आ रहे हैं। उक्त वीडियो के आधार पर सिंह पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए जा रहे हैं।" 

बयान में यह भी कहा गया है कि "यह मामला दो साल पुराना है, लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने आयुक्त वाराणसी से इस बारे में पूछा है और तीन दिनों के भीतर रिपोर्ट मांगी है।" गौर करने वाली बात यह है कि आईपीएस अधिकारी अनिरुद्ध सिंह अभी वाराणसी में तैनात है। 

आईपीएस अधिकारी के पत्नी पर भी लगे है आरोप

वहीं एक ट्वीट के जरिए यह दावा किया गया है कि आईपीएस अधिकारी अनिरुद्ध सिंह की पत्नी द्वारा मकान का किराया नहीं दिया गया है। इस पर भी पुलिस महानिदेशक कार्यालय का बयान सामने आया है जिसमें यह कहा गया है कि वाराणसी में वरुण आरोन की पुलिस उपायुक्त के रूप में तैनात आईपीएस अधिकारी आरती सिंह के खिलाफ एक आरोप लगा है कि उन्होंने अपने मकान का किराया नहीं दिया है। 

इस पर पुलिस महानिदेशक कार्यालय ने कहा है कि उन्हें इस बारे में जानकारी मिली है कि आईपीएस अधिकारी अनिरुद्ध सिंह की पत्नी आरती सिंह द्वारा मकान का किराया दे दिया गया है और फिलहाल कोई किराया बाकी नहीं है। वहीं मामले में पुलिस महानिदेशक कार्यालय ने आगे कहा है कि मुख्यालय ने आयुक्त वाराणसी को मामले की जांच करने को कहा है और तीन दिन के भीतर इसकी रिपोर्ट देने की बात कही है। 

Web Title: By sharing the video IPS officer taking bribe Akhilesh Yadav asked question said Will direction of the bulldozer change now

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे