सल्ट विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव शनिवार को

By भाषा | Published: April 16, 2021 04:43 PM2021-04-16T16:43:31+5:302021-04-16T16:43:31+5:30

By-election for Salt Assembly seat on Saturday | सल्ट विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव शनिवार को

सल्ट विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव शनिवार को

देहरादून, 15 अप्रैल उत्तराखंड में अल्मोडा के सल्ट विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव शनिवार को होगा जहां सत्ताधारी भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर है।

भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह जीना के पिछले साल नवंबर में कोविड-19 से निधन के कारण सल्ट विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहा है।

इस सीट पर भाजपा ने जहां सहानुभूति की लहर को अपने पक्ष में करने के प्रयास के तहत जीना के बडे भाई महेश को टिकट दिया है, वहीं कांग्रेस ने 2017 के चुनाव में भाजपा प्रत्याशी से कम अंतर से हारी गंगा पंचोली को एक बार फिर चुनाव मैदान में उतारा है।

बृहस्पतिवार को चुनाव प्रचार समाप्त होने से पहले केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत, नैनीताल से लोकसभा सांसद अजय भटट, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और पार्टी मामलों के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम ने महेश के लिए धुआंधार प्रचार किया। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत, कांग्रेस महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव, पार्टी प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह और अन्य विधायकों ने गंगा पंचोली के पक्ष में कई रैलियां करके समर्थन जुटाने का प्रयास किया।

पिछले माह प्रदेश के मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद तीरथ सिंह और नए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक के लिए यह पहली परीक्षा मानी जा रही है और पार्टी इस सीट को अपने पास बनाए रखने के लिए पूरा जोर लगा रही है। उपचुनाव का परिणाम दो मई को घोषित होगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: By-election for Salt Assembly seat on Saturday

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे