पूर्व सांसद के बेटे ने फाइव स्टार होटल में लहराई बंदूक, बसपा ने पल्ला झाड़ कहा- पार्टी का कोई लेना-देना नहीं

By पल्लवी कुमारी | Published: October 16, 2018 05:18 PM2018-10-16T17:18:05+5:302018-10-16T17:18:05+5:30

राकेश पांडेय के खिलाफ भी कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस के मुताबिक आशीष पांडेय घटना के बाद से लखनऊ फरार हो गया है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि बंदूक लेकर आशीष पांडेय किसी कपल को धमकाने लगा था और गालियां भी दे रहा था।

BSP on son of a former party MP seen brandishing gun outside viral video Delhi's Hyatt Regency | पूर्व सांसद के बेटे ने फाइव स्टार होटल में लहराई बंदूक, बसपा ने पल्ला झाड़ कहा- पार्टी का कोई लेना-देना नहीं

पूर्व सांसद के बेटे ने फाइव स्टार होटल में लहराई बंदूक, बसपा ने पल्ला झाड़ कहा- पार्टी का कोई लेना-देना नहीं

दिल्ली के एक पांच सितारा होटल हयात में बंदूक लहराने वाले शख्स बहुजन समाज पार्टी (BSP) के पूर्व सांसद राकेश पांडेय का बेटा आशीष पांडेय के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है। बहुजन समाज पार्टी  ने इस मामले से पल्ला झाड़ा लिया है। 

बसपा के वरिष्ठ नेता सुधींद्र भदौरिया ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया, पार्टी का से इससे कोई लेना-देना नहीं है। मामले की पूरी जांच होनी चाहिए और कार्रवाई की जानी चाहिए। मामले का पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है। 


वहीं, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजीजू ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली पुलिस यहां पांच सितारा होटल के प्रवेश कक्ष में कथित रूप से हथियार लहराने के लिए एक बसपा नेता के बेटे के खिलाफ ‘‘कड़ी एवं उचित कार्रवाई’’ करेगी।सोशल वीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने एक्शन लिया है। 

आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज 

रिजीजू ने ट्विटर पर वीडियो डालते हुए लिखा, ‘‘दिल्ली पुलिस ने घटना को लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है, घटना का वीडियो मीडिया में भी दिखाया जा रहा है। शस्त्र अधिनियम और भारतीय दंड सहिता के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है। साथ ही अन्य लोगों की पहचान का सत्यापन किया जा रहा है।’’  न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक घटना 14 अक्टूबर की है, तो वहीं मीडिया में चल रही कुछ खबरोंं के मुताबिक घटना 13 अक्टूबर के तड़के हुआ था। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। 




पुलिस ने बताया कि घटना को लेकर आर के पुरम इलाके में स्थित हयात रिजेंसी होटल के सहायक सुरक्षा प्रबंधक ने सोमवार को पुलिस में शिकायत दर्ज करायी गयी थी। इसके बाद लुक आउट नोटिस जारी किया गया।

राकेश पांडेय के खिलाफ कई आपराधिक मामले

बता दें कि राकेश पांडेय के खिलाफ भी कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। आशीष पांडेय लखनऊ का रहने वाला है और उसका भाई रितेश पांडेय उत्तरप्रदेश में वर्तमान में विधायक है। पुलिस के मुताबिक आशीष पांडेय घटना के बाद से लखनऊ फरार हो गया है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि बंदूक लेकर आशीष पांडेय किसी कपल को धमकाने लगा था और गालियां भी दे रहा था। पुलिस ने उसके खिलाफ केस दर्ज कर लिया था। 

वीडियो में दिख रहा है कि आशीष पांडेय, जिसने ब्लैक और पिकं कलर के कपड़े पहने हैं अपनी एसयूवी से बंदूक निकालते हैं और फिर होटल गेट पर मौजूद एक कपल की ओर बढ़ता दिख रहा है। उसके बाद वह उन्हें धमकाने लगता है। वायरल वीडियो करीब दो मिनट की है। 

हयात रिजेंसी ने कहा हम पुलिस के साथ 

दिल्ली में हयात रिजेंसी ने मंगलवार को कहा कि बसपा के पूर्व सांसद के बेटे द्वारा होटल में कथित तौर पर हथियार लहराने की घटना को वह ‘‘गंभीरता’’ से ले रहा है। होटल ने बयान जारी कर कहा, ‘‘हयात रिजेंसी दिल्ली में हुई घटना को हम गंभीरता से लेते हैं और इस पर स्थानीय पुलिस अधिकारियों के साथ काम कर रहे हैं।’’

इसने कहा, ‘‘हम अपना समर्थन देने का आश्वासन देते हैं और मामले में आगे की जांच को लेकर अधिकारियों के साथ पूरा सहयोग करेंगे।’’ इसने कहा कि दिल्ली हयात रिजेंसी और पूरी दुनिया में हयात होटल्स एवं रिसॉर्ट के लिए अपने अतिथियों की सुरक्षा प्राथमिक मुद्दा है।

(समाचार एजेंसी भाषा इनपुट)

Web Title: BSP on son of a former party MP seen brandishing gun outside viral video Delhi's Hyatt Regency

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे