BSF personnel killed in bomb attacks of Bangladeshi cattle smugglers on Indo-Bangla border | भारत-बांग्लादेश सीमा पर बांग्लादेशी पशु तस्करों के बम हमले में BSF के एक जवान ने गवाएं अपने हाथ
भारत-बांग्लादेश सीमा पर बांग्लादेशी पशु तस्करों के बम हमले में BSF के एक जवान ने गवाएं अपने हाथ

पश्चिम बंगाल में भारत बांग्लादेश सीमा पर बांग्लादेशी पशु तस्करों के बम हमले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान ने अपने हाथ गंवा दिये और वह गंभीर रूप से घायल हो गया । बीएसएफ से मिली जानकारी में कहा गया है कि घायल जवान की पहचान कांस्टेबल अनीसुर रहमान के रूप में की गयी है।

प्रदेश के उत्तर 24 परगना जिले में अंगरेल सीमा चौकी के निकट तड़के साढे तीन बजे तस्करों ने उन पर दो देसी बम फेंके। रहमान के फेफड़े, लीवर और पेट में बम का छर्रा लगा है । इस घटना के मद्देनजर बल ने भारत बांग्लादेश सीमा पर दक्षिण बंगाल इलाके में अलर्ट जारी किया और अपने बांग्लादेशी समकक्ष बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश (बीजीबी) के समक्ष जोरदार विरोध दर्ज कराया ।

बल ने बताया कि सीमा की चौकसी में तैनात जवान पर करीब 25 तस्करों के एक समूह ने हमला कर दिया, जो भारतीय सीमा में करीब 200 मीटर तक घुस आये थे। उनका मकसद स्थानीय लोगों की मदद से पशुओं की तस्करी करना था । तस्कर बम, तेज धार हथियार, कुल्हाड़ी, लाठी आदि से लैस होकर आये थे । 

 

 


Web Title: BSF personnel killed in bomb attacks of Bangladeshi cattle smugglers on Indo-Bangla border
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे