धोखाधड़ी के मामले में छत्तीसगढ़ के पूर्व CM अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

By स्वाति सिंह | Published: September 3, 2019 11:33 AM2019-09-03T11:33:49+5:302019-09-03T11:52:31+5:30

मरवाही विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी की प्रत्याशी रहीं समीरा पैकरा ने छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के पुत्र अमित जोगी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया है।

Breaking News: Chhattisgarh former CM Ajit Jogi's son Amit Jogi arrested By Police | धोखाधड़ी के मामले में छत्तीसगढ़ के पूर्व CM अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

साल 2013 के विधानसभा चुनाव में हरने के बाद समीरा पैकरा ने अमित जोगी के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी।

Highlightsअमित जोगी को पुलिस ने मंगलवार को बिलासपुर स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया अमित जोगी मरवाही के पूर्व विधायक हैं।

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी को पुलिस ने मंगलवार को बिलासपुर स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया है। अमित जोगी मरवाही के पूर्व विधायक हैं। इनके खिलाफ इसी साल के शुरूआत में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था। मरवाही विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी की प्रत्याशी रहीं समीरा पैकरा ने मामला दर्ज करवाया है। समीरा का कहना है कि अमित ने शपथपत्र में अपना जन्मस्थान गलत बताया था। 

साल 2013 के विधानसभा चुनाव में हरने के बाद समीरा पैकरा ने अमित जोगी के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। समीर ने अमित की जाति और जन्मतिथि को लेकर चुनौती दी थी। बीते हफ्ते कोर्ट ने यह कह के याचिका खारिज कर दिया की अब छत्तीसगढ़ विधानसभा का सत्र खत्म हो चुका है।

इसके बाद समीरा ने गौरेला थाने अमित के खिलाफ दर्ज कराया। बता दें कि 2013 के घोषणापत्र के मुताबिक अमित ने अपना जन्म वर्ष 1978 में ग्राम सारबहरा गौरेला में होना बताया है,जबकि उनका जन्म वर्ष 1977 में डगलास नामक स्थान टैक्सास, अमेरिका में हुआ है।

Web Title: Breaking News: Chhattisgarh former CM Ajit Jogi's son Amit Jogi arrested By Police

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे