जेल में बंद अमरावती की संसाद नवनीत राणा और उनके पति को बीएमसी ने थमाया 'अवैध' निर्माण का नोटिस

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 3, 2022 03:54 PM2022-05-03T15:54:12+5:302022-05-03T16:00:27+5:30

बीएमसी ने जेल में बंद राणा दंपत्ति के खिलाफ बृहन्मुंबई नगर निगम ने धारा 488 के तहत "अवैध" निर्माण के संबंध में नोटिस जारी किया है। इससे पहले बीएमसी केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के खिलाफ भी उनके मुंबई स्थित बंगले को नोटिस जारी कर चुकी है।

BMC gave notice of 'illegal' construction to Navneet Rana and her husband, the Parliament of Amravati, who are in jail | जेल में बंद अमरावती की संसाद नवनीत राणा और उनके पति को बीएमसी ने थमाया 'अवैध' निर्माण का नोटिस

जेल में बंद अमरावती की संसाद नवनीत राणा और उनके पति को बीएमसी ने थमाया 'अवैध' निर्माण का नोटिस

Highlightsबीएमसी ने जेल में बंद सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक रवि राणा के खिलाफ जारी किया नोटिसउन्हें यह नोटिस बृहन्मुंबई नगर निगम की धारा 488 के तहत "अवैध" निर्माण के संबंध में जारी किया गया हैबीएमसी राणा दंपत्ति से पहले केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के खिलाफ भी ऐसा ही नोटिस जारी कर चुकी है

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के निजी आवास 'मातोश्री' के बाहर जबरन हनुमान चालीसा का पाठ करने की जिद में गिरफ्तार हुईं अमरावती की निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने मुंबई स्थित आवास पर कथित अवैध निर्माण के सिलसिले में निरीक्षण करने का नोटिस जारी किया है।

इस मामले में मंगलवार को जानकारी देते हुए बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार को राणा दंपत्ति के खिलाफ बृहन्मुंबई नगर निगम ने धारा 488 के तहत "अवैध" निर्माण के संबंध में नोटिस जारी किया है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक धारा 488 के अनुसार बीएमसी अधिकारी अवैध अतिक्रमण की शिकायत मिलने पर भूखंड या आवास का निरीक्षण और सर्वेक्षण करके नियमों के अनुसार आवश्यक कार्रवाई कर सकते हैं।

राणा दंपत्ति को जारी नोटिस में बीएमसी की ओर से कहा गया है कि निगम के अधिकारी अपने सहायक और श्रमिक के साथ आगामी चार मई को या उसके बाद उनके आवास का निरीक्षण करने के लिए आ सकते हैं।

बीएमसी की ओर से जारी नोटिस में लिखा है, "आपको नोटिस दिया जाता है कि 4 मई 2022 को या उसके बाद किसी भी समय निगम की ओर से नामित अधिकारी अपने सहायकों या श्रमिकों के साथ सीटीएस नं-ई/249, 14वीं रोड, खार पश्चिम, मुंबई-52 के परिसर में निरीक्षण करने, फोटो और आवास की माप लेने के लिए आपके यहां जा सकते हैं।"

मालूम हो कि अमरावती से निर्दलीय लोकसभा सांसद नवनीत राणा और बडनेरा से उनके विधायक रवि राणा को मुंबई पुलिस ने 23 अप्रैल को राजद्रोह और दो समुदायों के बीच नफरत फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया था। राणा दंपत्ति फिलहाल मुंबई की अलग-अलग जेलों में न्यायिक हिरासत में बंद हैं।

राणा दंपत्ति की गिरफ्तारी मुंबई पुलिस के द्वारा उस वक्त की गई जब वो बांद्रा स्थित मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास 'मातोश्री' के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने की जिद कर रहे थे।

मालूम हो कि बीएमसी ने राणा दंपत्ति पर कार्रवाई से पहले केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के खिलाफ भी उनके मुंबई स्थित बंगले को लेकर इसी तरह का नोटिस जारी कर चुकी है, जिसमें कथित तौर पर मुंबई भाजपा के वरिष्ठ नेता मोहित काम्बोज रहते हैं।

Web Title: BMC gave notice of 'illegal' construction to Navneet Rana and her husband, the Parliament of Amravati, who are in jail

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे