गोवा: प्रमोद सावंत के शपथ समारोह में काले मास्क या कपड़ों को नहीं मिलेगी अनुमति

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 26, 2022 10:17 PM2022-03-26T22:17:23+5:302022-03-26T22:24:06+5:30

गोवा भाजपा के प्रमुख सदानंद शेत तनवड़े ने कहा कि काले मास्क और काले कपड़े पहने लोगों को शपथ ग्रहण कार्यक्रम में अंदर जाने की अनुमति नहीं होगी। हालांकि शपथ समारोह के दरवाजे गोवा की जनता के लिए खुले रहेंगे।

Black masks or clothes will not be allowed in Pramod Sawant's oath ceremony in Goa | गोवा: प्रमोद सावंत के शपथ समारोह में काले मास्क या कपड़ों को नहीं मिलेगी अनुमति

फाइल फोटो

Highlightsप्रमोद सावंत 28 मार्च को लगातार दूसरी बार गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगेशपथ ग्रहण समारोह पणजी के पास डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में आयोजित हो रहा हैशपथ समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह मौजूद रहेंगे

दिल्ली: गोवा में भारतीय जनता पार्टी की ओर से विधायक दल के नेता चुने गये प्रमोद सावंत ने सोमवार को लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। भारतीय जनता पार्टी के मुताबिक शपथ समारोह कार्यक्रम में जाने वाले लोगों को पहले ही इस बात की हिदायत दे दी गई है कि काले मास्क या काले कपड़े पहने वाले किसी भी शख्स को समारोह कार्यक्रम में एंट्री नहीं मिलेगी।

इस संबंध में जानकारी देते हुए गोवा भाजपा के प्रमुख सदानंद शेत तनवड़े ने कहा, "काले मास्क और काले कपड़े पहने लोगों को शपथ ग्रहण कार्यक्रम में अंदर जाने की अनुमति नहीं होगी। हालांकि, शपथ समारोह के दरवाजे गोवा की जनता के लिए खुले रहेंगे।"

उन्होंने बताया कि प्रमोद सावंत सुबह 11 बजे पणजी के पास डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में शपथ ग्रहण करेंगे। तनवडे ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस करके बताया कि प्रमोद सावंत के शपथ समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित भारतीय जनता पार्टी के तमाम अन्य वरिष्ठ नेता भी शामिल होंगे।

मालूम हो कि 14 फरवरी को गोवा विधानसभा चुनाव में 40 सदस्यीय सदन में भारतीय जनता पार्टी ने कुल 20 सीटें जीती हैं। कुछ निर्दलीय और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के समर्थन से भाजपा दूसरी बार राज्य की सत्ता में वापसी करने जा रही है।

इस बीच कांग्रेस विधायक माइकल लोबो ने भाजपा विधायक के नेता प्रमोद सावंत के सीएम पद के शपथ ग्रहण समारोह में उपस्थित होने वाले लोगों के कहा कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने बढ़ती ईंधन की कीमतों को लेकर प्रश्न करें और इस मुद्दे जोर-शोर से उनके सामने उठाएं। 

माइकल लोबो ने कहा, "हम चुनाव बाद देश में बढ़ रहे ईंधन के दामों में वृद्धि का विरोध करते हैं। पीएम को इसे तुरंत वापस लेने के लिए जो भी उपाय करना चाहिए। वह (पीएम) यहां आ रहे हैं और मुझे उम्मीद है कि शपथ समारोह में मौजूद दर्शकों में से कोई खड़ा होकर ईंधन दामों का मुद्दा जरूर उठायेगा। ईंधन के बढ़ते दाम के कारण केवल गोवा में ही नहीं बल्कि पूरे देश में गर्मी बढ़ गई है।" 

इससे पहले आज कांग्रेस विधायक दल और अन्य विपक्षी विधायकों ने सर्वसम्मति से गोवा विधानसभा के अध्यक्ष के लिए आगामी चुनाव के लिए उम्मीदवार के रूप में पूर्व पर्यावरण मंत्री एलेक्सो सिक्वेरिया के नाम को मंजूरी दी। इस मामले में बात करते हुए विपक्षी नेता दिगंबर कामत ने कहा, "विपक्षी विधायकों के बीच इस बात पर सहमति थी कि अलेक्सो सिकेरा को विपक्ष की ओर से गोवा विधानसभा के अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार होना चाहिए।"

Web Title: Black masks or clothes will not be allowed in Pramod Sawant's oath ceremony in Goa

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे