पश्चिम बंगाल विधानसभा में भाजपा के शुभेंदु अधिकारी बने नेता प्रतिपक्ष

By भाषा | Published: May 10, 2021 04:34 PM2021-05-10T16:34:58+5:302021-05-10T16:34:58+5:30

BJP's Shubhendu officer becomes leader of opposition in West Bengal Legislative Assembly | पश्चिम बंगाल विधानसभा में भाजपा के शुभेंदु अधिकारी बने नेता प्रतिपक्ष

पश्चिम बंगाल विधानसभा में भाजपा के शुभेंदु अधिकारी बने नेता प्रतिपक्ष

कोलकाता 10 मई पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में दूसरे सबसे बड़े राजनीतिक दल के रूप में सामने आई भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को शुभेंदु अधिकारी को नेता प्रतिपक्ष चुना।

केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पार्टी विधायकों के साथ बैठक करने के बाद शुभेंदु अधिकारी के भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने की घोषणा की।

अधिकारी ने एक कड़े मुकाबले में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को नंदीग्राम विधानसभा सीट से 1900 मतों के अंतर से हराया है।

ममता सरकार में मंत्री रह चुके अधिकारी चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुए थे। नंदीग्राम में कांटे की टक्कर के बाद अब विधानसभा में ममता और अधिकारी दोबारा आमने सामने होंगे।

गौरतलब है कि 294 सदस्यों वाली विधानसभा में तृणमूल कांग्रेस 213 सीटों पर जीत हासिल कर लगातार तीसरी बार सत्ता में आई है जबकि भाजपा ने 77 सीटों पर कब्जा कर दूसरे सबसे बड़े राजनीतिक दल के रूप में अपनी जगह बनाई है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: BJP's Shubhendu officer becomes leader of opposition in West Bengal Legislative Assembly

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे