पीएम मोदी पर निजी हमले को लेकर बिलावल भुट्टो के खिलाफ बीजेपी का हल्लाबोल, विदेश मंत्रालय ने भी की निंदा

By रुस्तम राणा | Published: December 16, 2022 05:13 PM2022-12-16T17:13:16+5:302022-12-16T17:13:16+5:30

भारतीय विदेश मंत्रालय ने जहां पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के इस बयान को असभ्य बताया है तो वहीं बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दिल्ली स्थित पाकिस्तानी दूतावास बाहर प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया है।

BJP protests Bilawal Bhutto for personal attack on PM Modi, Ministry of External Affairs also condemned | पीएम मोदी पर निजी हमले को लेकर बिलावल भुट्टो के खिलाफ बीजेपी का हल्लाबोल, विदेश मंत्रालय ने भी की निंदा

पीएम मोदी पर निजी हमले को लेकर बिलावल भुट्टो के खिलाफ बीजेपी का हल्लाबोल, विदेश मंत्रालय ने भी की निंदा

Highlightsभारतीय विदेश मंत्रालय ने जहां भुट्टो के इस बयान को असभ्य बताया बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दिल्ली स्थित पाकिस्तानी दूतावास के बाहर प्रदर्शन कर अपना विरोध जतायाकुछ भाजपा कार्यकर्ताओं को भी पुलिस ने हिरासत में लिया

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो की विवादित टिप्पणी को लेकर भारत में आक्रोश देखने को मिल रहा है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने जहां भुट्टो के इस बयान को असभ्य बताया है तो वहीं बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दिल्ली स्थित पाकिस्तानी दूतावास के बाहर प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया है। भाजपा कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की है। 

शुक्रवार को विदेश मंत्रालय (MEA) के आधिकारिक प्रवक्ता अरिंदम बागची ने एक बयान जारी कर "असभ्य टिप्पणी" के लिए पाकिस्तान के मंत्री की निंदा की। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक के दौरान पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने विदेश मंत्री एस जयशंकर की "होस्टिंग ओसामा बिन लादेन" टिप्पणी के जवाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निजी हमला किया था। 

वहीं भाजपा कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में देश के दूतावास के पास पाकिस्तान के खिलाफ भारी विरोध प्रदर्शन किया। हाथों में तख्तियां लिए उन्होंने 'पाकिस्तान है हाय' और 'बिलावल भुट्टो माफी मांगो' के नारे लगाए। दिल्ली पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओं को पाक दूतावास की ओर मार्च करने से रोकने के लिए बैरिकेड्स लगा दिए। हालांकि, प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेड्स के पहले दौर को तोड़ दिया और दूतावास की ओर मार्च करना शुरू कर दिया।

चाणक्यपुरी इलाके में लगाए गए बैरिकेड्स के माध्यम से पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को रोका। यहां वाटर कैनन भी लगाए गए हैं। कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं को भी पुलिस ने हिरासत में लिया।

संयुक्त राष्ट्र के सुरक्षा परिषद में भुट्टो ने कहा था, मैं भारत को बताना चाहता हूं कि ओसामा बिन लादेन मर चुका है, लेकिन गुजरात का कसाई रहता है और वह भारत का प्रधान मंत्री है। उसे (पीएम मोदी) प्रधानमंत्री बनने तक इस देश में प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। ये आरएसएस के प्रधानमंत्री और आरएसएस के विदेश मंत्री हैं। आरएसएस क्या है? आरएसएस हिटलर के एसएस से प्रेरणा लेता है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में विदेश मंत्री एस जयशंकर की 'पाकिस्तान में मारे गए ओसामा' टिप्पणी का जवाब दे रहे थे, जब उन्होंने 2002 के गुजरात दंगों पर पीएम मोदी पर हमला किया था।

Web Title: BJP protests Bilawal Bhutto for personal attack on PM Modi, Ministry of External Affairs also condemned

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे