भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने बंकिम चंद्र चटोपाध्याय के नैहाटी स्थित आवास पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित की

By भाषा | Published: February 25, 2021 04:05 PM2021-02-25T16:05:58+5:302021-02-25T16:05:58+5:30

BJP President Nadda paid homage to Bankim Chandra Chattopadhyay's residence in Naihati | भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने बंकिम चंद्र चटोपाध्याय के नैहाटी स्थित आवास पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित की

भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने बंकिम चंद्र चटोपाध्याय के नैहाटी स्थित आवास पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित की

कोलकाता, 25 फरवरी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बृहस्पतिवार को उत्तर 24 परगना जिले के नैहाटी स्थित महान उपन्यासकार एवं कवि बंकिम चंद्र चटोपाध्याय के पैतृक निवास गए और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस मौके पर नड्डा के साथ पश्चिम बंगाल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और पार्टी सांसद अर्जुन सिंह भी मौजूद रहे और उन्होंने उस जगह पुष्पांजलि अर्पित की जहां चटोपाध्याय का जन्म हुआ था।

नड्डा ने कहा कि उनके लिए सौभाग्य की बात है कि उन्हें महान उपन्यासकार के जन्मस्थान पर आने का मौका मिला जिन्होंने अपने कार्यों से लोगों को आजादी के लिए प्रेरित किया।

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय गीत ‘वंदे मातरम’ की रचना चटोपाध्याय ने की है।

नड्डा ने कहा, ‘‘ उनके कार्यों से देश के लोगों में आत्म सम्मान का भाव पैदा हुआ और उन्होंने उपनिवेशवाद के चंगुल से भारत को निकालने के लिए लोगों में राष्ट्रवाद को जगाया।’’

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि महान उपन्यासकार की कृतियां भगवा पार्टी को ‘सोनार बांग्ला’ (स्वर्णिम बंगाल) बनाने के लिए प्रेरित करेगी।

वह चटोपाध्याय के पैतृक आवास के बगल में बने संग्रहालय भी गए और अभिलेखों को देखा।

नड्डा ने कहा कि स्वामी विवेकानंद, रवींद्र नाथ टैगोर, ईश्वरचंद्र विद्यासागर, चटोपाध्याय और श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसी हस्तियों ने देश को दिशा दी।

इसके बाद नड्डा ने एक जूट मिल मजदूर के घर दोपहर का भोजन किया।

उल्लेखनीय है कि भाजपा अध्यक्ष एक दिवसीय दौरे पर पश्चिम बंगाल ‘लोक्खो सोनार बांग्ला’ (लक्ष्य स्वर्णिम बंगाल) अभियान की शुरुआत करने आए हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: BJP President Nadda paid homage to Bankim Chandra Chattopadhyay's residence in Naihati

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे