भाजपा ने शाहरुख खान को कहा धन्यवाद, 'जवान' के जरिए कांग्रेस का पर्दाफाश करने का किया दावा; जानें कैसे?

By अंजली चौहान | Published: September 14, 2023 09:51 AM2023-09-14T09:51:56+5:302023-09-14T10:33:13+5:30

भाजपा नेता गौरव भाटिया ने अपने विश्लेषण में कहा कि शाहरुख खान की जवान फिल्म ने कांग्रेस शासन के भ्रष्टाचार और नीतिगत पंगुता को उजागर किया है।

BJP Gaurav Bhatia thanks Shahrukh Khan claims to expose Congress through JawanKnow how | भाजपा ने शाहरुख खान को कहा धन्यवाद, 'जवान' के जरिए कांग्रेस का पर्दाफाश करने का किया दावा; जानें कैसे?

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

Highlightsजवान फिल्म पर बीजेपी ने कांग्रेस को घेरा बीजेपी ने कहा कांग्रेस का पर्दाफाश कर रही फिल्म बीजेपी ने शाहरुख खान को किया धन्यवाद

मुंबई: बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान की  फिल्म जवान इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है। फिल्म ने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई है।

इस बीच, फिल्म में बोले गए डायलॉग को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। जवान फिल्म को गांधी परिवार के खिलाफ इस्तेमाल करते हुए बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कांग्रेस पर तंज कसा।

भाजपा प्रवक्ता ने अपने ट्वीट के जरिए शाहरुख खान को धन्यवाद कहा और लिखा, जवान फिल्म में '2004 से 2014 तक भ्रष्ट, नीतिगत पंगुता से ग्रस्त कांग्रेस शासन' को उजागर करने के लिए शाहरुख खान को धन्यवाद दिया जाना चाहिए क्योंकि भाजपा नेता ने कहा कि एटली द्वारा निर्देशित फिल्म सभी दर्शकों को 'दुखद राजनीतिक' की याद दिलाती है। 

कांग्रेस की याद दिलाता है जवान का डायलॉग 

गौरव भाटिया ने कहा कि जवान यूपीए सरकार के दौरान दुखद राजनीतिक अतीत की याद दिलाती है। जैसा कि वह कहते हैं, "हम जवान हैं, अपनी जान हज़ार बार दों पर लगा सकते हैं, लेकिन सिर्फ देश के लिए, भाजपा नेता ने कहा, "तुम्हारे जैसा देश बेचने वालो के लिए जरूरी नहीं।" यह गांधी परिवार के लिए बिल्कुल उपयुक्त है।

उन्होंने इसके आगे एक लंबा ट्वीट कर आंकड़ों के जरिए कांग्रेस को घेरा। भाटिया ने अपना विश्लेषण प्रस्तुत किया, उन्होंने कहा कि कांग्रेस काल में 1.6 लाख किसानों ने आत्महत्या की, जबकि भाजपा ने एमएसपी लागू किया, 11 करोड़ किसानों को 2.55 लाख करोड़ दिए। भाजपा ने 2.3 लाख बुलेटप्रूफ जैकेट उपलब्ध कराए, ओआरओपी के माध्यम से 1.2 लाख करोड़ रुपये वितरित किए, जबकि कांग्रेस ने हमारे सैनिकों के लिए बुलेटप्रूफ जैकेट के बजाय वीवीआईपी हेलिकॉप्टरों को प्राथमिकता दी।

भाटिया ने बताया, "कांग्रेस ने 26/11 के मुंबई आतंकी हमले के बाद सर्जिकल स्ट्राइक के पूर्व एयर चीफ मार्शल फली होमी मेजर के अनुरोध को खारिज कर दिया। बीजेपी ने बालाकोट हवाई हमले करके पुलवामा हमले का निर्णायक और तेजी से जवाब दिया।"

गौरतलब है कि इस समय राजनीतिक पार्टियों में जवान फिल्म को लेकर ट्विटर पर जंग छिड़ी हुई है। इससे पहले आम आदमी पार्टी ने दावा किया कि जवान के डायलॉग वही हैं जो अरविंद केजरीवाल हमेशा से कहते रहे हैं।

फिल्म रिलीज होते ही 'आप' ने कहा, शाहरुख खान के जवान ने वोटरों से पूछा सवाल; केजरीवाल भी यही कर रहे हैं। बुधवार को केजरीवाल ने खुद जवान का जिक्र किया और कहा, 'फिल्म 'जवान' में शाहरुख खान ने कहा था कि धर्म और जाति के आधार पर वोट न दें और इसके बजाय उनसे (उम्मीदवारों से) पूछें कि क्या वे अच्छी शिक्षा और चिकित्सा सहायता दे सकते हैं। आज, केवल एक ही पार्टी है आप जो अपने बच्चों को शिक्षा प्रदान करने के वादे पर वोट मांगती है।''

बता दें कि शाहरुख खान की फिल्म जवान ने कमाई के मामले में दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर 600 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। फिल्म निर्माताओं ने बुधवार को यह जानकारी दी कि 6 दिन में देश के भीतर 300 करोड़ रुपये का कलेक्शन करने वाली जवान पहली फिल्म बन गई है। 

Web Title: BJP Gaurav Bhatia thanks Shahrukh Khan claims to expose Congress through JawanKnow how

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे