भाजपा ने राहुल गांधी से पूछा, "क्या वो भारत विरोधी व्यापारियों के इशारे पर देश को कमजोर करना चाहते हैं", गुलाम नबी आजाद ने लगाया था सनसनीखेज आरोप

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 10, 2023 07:29 PM2023-04-10T19:29:35+5:302023-04-10T19:40:50+5:30

भाजपा प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी से कांग्रेस के पूर्व दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद द्वारा लगाए गए गंभीर आरोपों पर सफाई मांगते हुए कहा कि राहुल गांधी देश को बताएं कि क्या विदेशों में उनके "अवांछनीय व्यवसायियों" के साथ संबंध हैं।

BJP asked Rahul Gandhi, "Does anti-India want to weaken the country at the behest of businessmen", Ghulam Nabi Azad had made a sensational allegation | भाजपा ने राहुल गांधी से पूछा, "क्या वो भारत विरोधी व्यापारियों के इशारे पर देश को कमजोर करना चाहते हैं", गुलाम नबी आजाद ने लगाया था सनसनीखेज आरोप

फाइल फोटो

Highlightsभाजपा ने राहुल गांधी से पूर्व कांग्रेसी गुलाम नबी आजाद द्वारा लगाए गए आरोपों पर मांगी सफाईराहुल गांधी देश को बताएं कि क्या विदेशों में उनके "अवांछनीय व्यवसायियों" के साथ संबंध हैंक्या राहुल गांधी भारत विरोधी व्यापारियों के इशारे पर देश को कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं

दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने लगभग 50 साल कांग्रेस के साथ रहे जम्मू-कश्मीर के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के उस आरोप पर राहुल गांधी को निशाने पर लिया है, जिसमें आजाद ने आरोप लगाया है कि राहुल गांधी विदेशी दौरे के दौरान अवांछनीय व्यवसायियों से मिलते हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री आजाद के इस बेहद संगीन आरोप पर भाजपा ने राहुल गांधी से सफाई पेश करने की मांग की है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने इस संबंध में सोमवार को कहा कि राहुल गांधी को कांग्रेस के पूर्व दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद द्वारा लगाए गए गंभीर आरोपों पर देश को जवाब देना चाहिए। राहुल गांधी को बताना चाहिए कि क्या विदेशों में उनके "अवांछनीय व्यवसायियों" के साथ संबंध हैं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री रहे रविशंकर प्रसाद ने एक प्रेस वार्ता में गुलाम नबी आजाद के आरोपों पर राहुल गांधी को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि आज भाजपा समेत पूरा देश राहुल गांधी से जानना चाहता है कि क्या वो भारत विरोधी व्यापारियों के इशारे पर इस देश को कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं।

राष्ट्रीय प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने कहा, "राहुल गांधी पर गुलाम नबी आजाद जी ने बेहद गंभीर आरोप लगाये हैं कि राहुल गांधी जब भी विदेश दौरे पर जाते हैं तो वे कई ऐसे 'अवांछित कारोबारियों' से मिलते हैं, जो देश के लिए खतरा पैदा कर सकते हैं। देश आज राहुल गांधी पर लगे आरोपों के संबंध में स्पष्टीकरण की मांग करता है। वो कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं, ऐसे में उका दायित्व बनता है कि वो आरोपों पर सफाई पेश करें।"

उन्होंने कहा, "राहुल गांधी खुले तौर पर बताएं कि वो 'अवांछित व्यापारी' कौन हैं और उनका राहुल गांधी से या फिर राहुल गांधी को उनसे क्या लाभ मिलते हैं। क्या राहुल गांधी नरेंद्र मोदी जी के खिलाफ, इस देश के खिलाफ भारत विरोधी व्यापारियों के इशारे पर काम कर रहे हैं, क्या राहुल गांधी विदेशी ताकतों के मोहरे हैं और देश को कमजोर करने में लगे हुए हैं?"

इसके साथ ही रविशंकर प्रसाद ने इस विवाद पर कांग्रेस पार्टी द्वारा बरती जा रही खामोशी पर भी सवाल उठाया और हैरानी जताई कि आखिर राहुल गांधी और कांग्रेस अन्य अनर्गल बातों पर तो संसद से सड़क तक शोर करते हैं, लेकिन गुलाम नबी आजाद के आरोपों पर होठ सिल लिये हुए हैं।

भाजपा नेता प्रसाद ने कहा, "गुलाम नबी आजाद द्वारा राहुल गांधी के खिलाफ किये गये खुलासे बेहद गंभीर प्रकृति के हैं। यह विवाद सीधे तौर पर देश की सुरक्षा से जुड़ता हुआ नजर आ रहा है। इसलिए भाजपा देशहित में मांग करती है कि राहुल गांधी उन आरोपों पर स्पष्टीकरण दें ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो सके।"

मालूम हो कि गुलाम नबी आजाद ने हाल ही में मलयालम समाचार चैनल एशियानेट न्यूज को दिये इंटरव्यू में गांधी परिवार का जिक्र करते हुए कहा था, "राहुल गांधी समेत पूरे गांधी परिवार के व्यापारियों के साथ संबंध हैं। मैं आपको ऐसे 10 उदाहरण दे सकता हूं कि राहुल गांधी जब भी देश से बाहर गये हैं, वो ऐसे लोगों से मिले हैं, जो अवांछनीय व्यवसायी हैं।"

Web Title: BJP asked Rahul Gandhi, "Does anti-India want to weaken the country at the behest of businessmen", Ghulam Nabi Azad had made a sensational allegation

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे