बीजद ने आत्महत्या का प्रयास करने वाले भाजपा विधायक से माफी की मांग की

By भाषा | Published: March 15, 2021 06:46 PM2021-03-15T18:46:35+5:302021-03-15T18:46:35+5:30

BJD apologizes to BJP MLA who attempted suicide | बीजद ने आत्महत्या का प्रयास करने वाले भाजपा विधायक से माफी की मांग की

बीजद ने आत्महत्या का प्रयास करने वाले भाजपा विधायक से माफी की मांग की

भुवनेश्वर, 15 मार्च धान खरीद में कथित कुप्रबंधन को लेकर ओडिशा विधानसभा में भाजपा विधायक द्वारा आत्महत्या का प्रयास करने का मामला सोमवार को लगातार तीसरे दिन सदन में गूंजा तथा विधानसभा अध्यक्ष एस एन पात्रो ने बीजद सदस्यों एवं विपक्षी दलों के सदस्यों के हंगामे के चलते कार्यवाही दोपहर बाद तक के लिए स्थगित कर दी।

सुबह साढ़े दस बजे सदन की कार्यवाही शुरू होते ही सत्तारूढ़ बीजद और विपक्षी दलों ने नारेबाजी की जिस पर पात्रो ने कार्यवाही साढ़े ग्यारह बजे तक स्थगित कर दी और फिर बाद में चार बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

शुक्रवार को देवगढ़ सीट से भाजपा विधायक सुभाष चंद्र पाणिग्रही ने उस समय सैनिटाइजर पीने की कोशिश की थी जब राज्य के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री आर पी स्वैन धान खरीद पर बयान पढ़ रहे थे। सत्तारूढ़ दल के सदस्यों ने विधायक से बिना शर्त माफी की मांग की है। जबकि भाजपा के सदस्यों ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से इस बात पर अफसोस जाहिर करने को कहा है कि उनकी सरकार तमाम आश्वासनों के बावजूद किसानों से धान की व्यवस्थित खरीद सुनिश्चित करने में ‘‘विफल’’ रही है।

पार्टी महासचिव (संगठन) और जाजपुर से विधायक पी पी दास के नेतृत्व में बीजद सदस्यों ने सदन के बीचोंबीच आकर हंगामा किया और सदन के भीतर आत्महत्या का प्रयास करने वाले विधायक से गलत मिसाल पेश करने के लिए माफी की मांग की।

सरकार की मुख्य सचेतक प्रमीला मलिक ने सदन के बाहर संवाददाताओं से कहा, ‘‘जब तक भाजपा विधायक माफी नहीं मांग लेते तब तक हम सदन नहीं चलने देंगे।’’

सदन में भाजपा के नेता पीके नाईक ने कहा कि विधायक के माफी मांगने का सवाल ही नहीं बल्कि, ‘‘मुख्यमंत्री को इस बात पर अफसोस होना चाहिए कि किसानों की वास्तविक समस्याओं का समाधान निकालने में सरकार विफल रही है और किसान सरकार के आश्वासन के बावजूद मंडियों में अपना धान नहीं बेच पा रहे हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: BJD apologizes to BJP MLA who attempted suicide

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे