Bihar Politics: लालू की बेटी रोहिणी आचार्य के ट्वीट से भड़के नीतीश, 17 महीने पहले बनी महागठबंधन सरकार वेंटिलेटर पर, देखें टाइमलाइन

By एस पी सिन्हा | Published: January 25, 2024 04:55 PM2024-01-25T16:55:16+5:302024-01-25T16:57:28+5:30

Bihar Politics: लालू यादव ने खुद फोन कर अपनी बेटी को पोस्ट डिलीट करने को कहा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आज बेटी रोहिणी आचार्या के ट्वीट की जानकारी दी गई।

Bihar Politics rjd chief lalu yadav rabri devi daughter Rohini Acharya Post cm nitish kumar Nitish enraged Lalu's daughter Rohini Acharya's tweet grand alliance government formed 17 months ago on ventilators see timeline | Bihar Politics: लालू की बेटी रोहिणी आचार्य के ट्वीट से भड़के नीतीश, 17 महीने पहले बनी महागठबंधन सरकार वेंटिलेटर पर, देखें टाइमलाइन

file photo

Highlightsसोशल मीडिया पर किए गए अपने बेहद आपत्तिजनक पोस्ट को डिलीट कर लिया है।राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को भी फोन किया।लालू परिवार को डर सता रहा है कि नीतीश किसी भी वक्त कोई  भी फैसला ले सकते हैं।

Bihar Politics: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नए रुख को देखते हुए यह कयास लगाए जाने लगे हैं कि करीब 17 महीने पहले बनी महागठबंधन सरकार वेंटिलेटर पर आ गई है। आज हुई ताबड़तोड़ घटनाक्रमों ने इसका सीधा संकेत दे दिया है। लालू-राबड़ी की बेटी रोहिणी आचार्य के द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बेहद तीखा हमला बोले जाने के बाद सियासी पारा काफी हाई हो गया है। हालांकि नीतीश कुमार के कड़े रुख को देखते हुए रोहिणी आचार्या ने सोशल मीडिया पर किए गए अपने बेहद आपत्तिजनक पोस्ट को डिलीट कर लिया है। सूत्र बता रहे हैं कि लालू यादव ने खुद फोन कर अपनी बेटी को पोस्ट डिलीट करने को कहा। प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आज बेटी रोहिणी आचार्या के ट्वीट की जानकारी दी गई।

नीतीश कुमार ने उन ट्वीट का प्रिंट आउट मंगवा कर देखा। उसके बाद उनके चेहरे के भाव बदल गए। सूत्रों की मानें तो ट्विट पढ़ने के बाद नीतीश कुमार ने कहीं फोन लगवाया और काफी देर तक बात की। इसके बाद ही लालू परिवार के होश उड़ गए। आनन फानन में लालू यादव ने अपनी बेटी रोहिणी को कॉल किया और उनसे अपना पोस्ट डिलीट करने को कहा।

लालू यादव ने उसके बाद राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को भी फोन किया और कहा कि वे सारे नेता को निर्देश जारी करें कि नीतीश कुमार के खिलाफ कुछ नहीं बोलना है। लालू परिवार को डर सता रहा है कि नीतीश किसी भी वक्त कोई  भी फैसला ले सकते हैं।

दरअसल, बुधवार को जदयू के कर्पूरी जयंती समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि वे सही मायने में कर्पूरी की विचारधारा पर चल रहे हैं। इसलिए अपने परिवार से किसी को राजनीति में आगे नहीं बढाया। लेकिन कुछ लोग तो सिर्फ अपने परिवार की ही सोचते रहते हैं।

इसके बाद रोहिणी आचार्या ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर नीतीश को जवाब दिया। इसके बाद बिहार की सियासत में भूचाल की स्थिति उत्पन्न हो गई है। अब सभी की निगाहें नीतीश कुमार की अगली चाल पर जा टिकी है।

बिहार में नीतीश कुमार के बदले रुख के बाद लालू की बेटी रोहिणी ने बोला शायराना हमला

बिहार में एक बार फिर से सियासी गहमागहमी बढ गई है। दरअसल, कैबिनेट की बैठक में लंबे समय बाद नीतीश कुमार खामोश दिखे। कैबिनेट की बैठक महज 15 मिनट में ही खत्म हो गई। आम तौर पर कैबिनेट की बैठक खत्म होने के बाद मीडिया के लिए प्रेस ब्रीफिंग होती है। मगर इस बार उसे रद्द कर दिया गया। बता दें कि बार-बार नीतीश कुमार के नाराज होने की खबरें आ रही हैं।

अब इन संभावनाओं को लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य की ओर से किए गए ट्वीट्स से और बल मिलने लगा है। रोहिणी आचार्य ने शायराना अंदाज में एक के बाद एक ताबड़तोड़ तीन ट्वीट किए हैं और बगैर नाम लिए तीखा वार किया है। रोहिणी आचार्य ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट साझा किया है और लिखा है कि खीझ जलाए क्या होगा...जब हुआ न कोई अपना योग्य...विधि का विधान कौन टाले...जब खुद की नीयत में ही हो खोट।

इसके बाद रोहिणी आचार्य ने एक और पोस्ट साझा किया है और लिखा है कि समाजवादी पुरोधा होने का करता वही दावा है ..... हवाओं की तरह बदलती जिनकी विचारधारा है। इस ट्वीट में भी रोहिणी आचार्य ने किसी का नाम नहीं लिया है लेकिन सियासी पंडितों का कहना है कि ये बखूबी समझा जा सकता है कि उनका निशाना किस तरफ है।

इसके साथ ही रोहिणी आचार्य ने एक और पोस्ट सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट साझा किया है और लिखा है कि अक्सर कुछ लोग नहीं देख पाते हैं अपनी कमियां...लेकिन किसी दूसरे पे कीचड़ उछालने को करते रहते हैं बदतमीजियां। उल्लेखनीय है कि बुधवार को कर्पूरी जन्म शताब्दी समारोह के दौरान नीतीश कुमार ने विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि मैंने कर्पूरी ठाकुर से बड़ी सीख ली। उन्होंने राजनीति में कभी परिवारवाद को बढ़ावा नहीं दिया। आजकल लोग सिर्फ अपने परिवार को ही आगे बढ़ाते हैं, मैंने कभी राजनीति में अपने परिवार को आगे नहीं बढ़ाया।

कर्पूरी जी चले गए तो हम रामनाथ ठाकुर जी को आगे बढाए हैं लेकिन बहुत लोग तो अपने परिवार को ही बढ़ाते रहते हैं। कर्पूरी जी ने कभी भी परिवार को आगे नहीं बढ़ाया। हम भी परिवार को आगे नहीं बढ़ाए हैं। सियासी पंडितों की माने तो ऐसा बोलकर नीतीश कुमार ने इशारों ही इशारों में लालू प्रसाद और कांग्रेस पर तीखा वार किया था और आईना दिखाया था। लालू प्रसाद के परिवार के कई सदस्य फिलहाल राजनीति में हैं तो वहीं कांग्रेस में पूरा गांधी परिवार भी सियासत कर रहा है।

English summary :
Bihar Politics rjd chief lalu yadav rabri devi daughter Rohini Acharya Post cm nitish kumar Nitish enraged Lalu's daughter Rohini Acharya's tweet grand alliance government formed 17 months ago on ventilators see timeline


Web Title: Bihar Politics rjd chief lalu yadav rabri devi daughter Rohini Acharya Post cm nitish kumar Nitish enraged Lalu's daughter Rohini Acharya's tweet grand alliance government formed 17 months ago on ventilators see timeline

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे