बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने दी बाबा धीरेंद्र शास्त्री को जेल भेजने की धमकी, कहा- बाबा बागेश्वर का हश्र लाल कृष्ण आडवाणी जैसा होगा

By एस पी सिन्हा | Published: May 3, 2023 03:03 PM2023-05-03T15:03:22+5:302023-05-03T15:09:19+5:30

धीरेंद्र शास्त्री के बिहार आने के कार्यक्रम को लेकर विवाद शुरू हो गया है। बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने चेतावनी दी है कि बाबा बागेश्वर का हश्र वैसा ही होगा जैसा लाल कृष्ण आडवाणी का हुआ था। तेजप्रताप यादव सहित राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह पहले ही विरोध जता चुके हैं।

Bihar Minister Chandrashekhar threatened to send Baba Dhirendra Shastri to jail, said- Baba Bageshwar's fate will be like Lal Krishna Advani | बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने दी बाबा धीरेंद्र शास्त्री को जेल भेजने की धमकी, कहा- बाबा बागेश्वर का हश्र लाल कृष्ण आडवाणी जैसा होगा

धीरेंद्र शास्त्री के बिहार आने से पहले विवाद (फाइल फोटो)

पटना: बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री के बिहार आने से पहले विरोध शुरू हो गया है। वह 12 मई को पटना आ रहे हैं। बिहार दौरे पर आ रहे धीरेंद्र शास्त्री के विरोध में राजद खुलकर सामने आ गई है। अब बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने चेतावनी दी है कि बाबा बागेश्वर का हश्र वैसा ही होगा जैसा लाल कृष्ण आडवाणी का हुआ था। 

उन्होंने कहा है कि लालकृष्ण आडवाणी को लालू यादव ने जेल में भेजा था। अब तेजस्वी यादव बाबा बागेश्वर को जेल भिजवायेंगे। सबसे पहले लालू-राबड़ी के पुत्र मंत्री तेजप्रताप यादव ने बाबा बागेश्वर का कार्यक्रम नहीं करने देने का ऐलान किया था। उसके बाद राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा था कि धीरेन्द्र शास्त्री की जगह जेल में हैं। 

उल्लेखनीय है कि पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री उर्फ बागेश्वर बाबा पटना के नौबतपुर में दरबार लगाएंगे। इसके पहले उनके दरबार के लिए पटना के गांधी मैदान को देने से राज्य सरकार ने मना कर दिया था। अब नौबतपुर में लगने वाले दरबार को लेकर राजद की ओर से लगातार हमला किया जा रहा है। 

शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने किशनगंज में मीडिया से बात करते हुए बाबा बागेश्वर को अपने हरकतों से बाज आने की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि धीरेन्द्र शास्त्री को ये जान लेना चाहिए कि राम यात्रा निकालने वाले लालकृष्ण आडवाणी का बिहार में क्या हाल हुआ था। धीरेन्द्र शास्त्री ने अगर बिहार में नफरत फैलाया तो जैसे आडवाणी जेल गये थे, वैसे धीरेन्द्र शास्त्री भी जेल जाएंगे। 

उन्होंने बाबा को ढोंगी बताते हुए कहा कि यहां उन्माद फैलाने आएंगे तो जेल जाएंगे। मंत्री ने यह भी कहा कि अगर लाल कृष्ण आडवाणी जेल जा सकते हैं तो फिर बाबा बागेश्वर भी जा सकते हैं। मंत्री चंद्रशेखर ने कहा कि बाबा बागेश्वर ढोंगी है। उनके पास कोई तिलिस्म या चमत्कार नहीं है। ये लोग धर्म के नाम पर व्यापार कर रहे हैं। तेजस्वी यादव के नेतृत्व में राजद ऐसे लोगों को सबक सिखा देगी। यदि कुछ भी गड़बड़ी करने की कोशिश की तो तेजस्वी यादव की सरकार उनको बकसने वाली नहीं है। 

इस बीच राष्ट्रीय लोक जनता दल (रालोजद) के प्रधान महासचिव माधव आनंद ने बाबा बागेश्वर पर शिक्षा मंत्री के बयान पर कहा कि उनकी दिमागी हालत ठीक नहीं है और शिक्षा मंत्री को इलाज की आवश्यकता है।

बता दें कि लालू प्रसाद यादव के बेटे और मंत्री तेज प्रताप यादव ने विरोध का ऐलान किया है। तेज प्रताप अपने संगठन डीएसएस (धर्मनिरपेक्ष सेवक संघ) को ट्रेनिंग दे रहे हैं कि किस तरह से बाबा का विरोध किया जाये। उन्होंने फोटो शेयर कर लिखा है कि धर्म को टुकड़ों में बांटने वालों को करारा जवाब मिलेगा। तैयारी पूरी है...हिन्दू मुस्लिम सिख ईसाई आपस में हैं भाई-भाई...। इस पर धीरेंद्र शास्त्री के समर्थकों ने भी विरोधियों को चुनौती दी है। समर्थकों ने कहा है कि बाबा को रोकने का दम है तो रोक कर दिखाएं। 

Web Title: Bihar Minister Chandrashekhar threatened to send Baba Dhirendra Shastri to jail, said- Baba Bageshwar's fate will be like Lal Krishna Advani

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे