Bihar LS polls 2024: संजय कुमार को टिकट, खगड़िया से लोकसभा उम्मीदवार होंगे

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 26, 2024 10:33 AM2024-03-26T10:33:40+5:302024-03-26T10:34:25+5:30

Bihar LS polls 2024: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए जारी की गई अधिसूचना के तहत बिहार की चार सीट- गया, नवादा, औरंगाबाद और जमुई में नामांकन शुरू हो गया है।

Bihar LS polls 2024 Mahagathbandhan supported candidate Sanjay Kumar to be Lok Sabha candidate from Khagaria, Bihar CPIM | Bihar LS polls 2024: संजय कुमार को टिकट, खगड़िया से लोकसभा उम्मीदवार होंगे

file photo

Highlightsगया लोकसभा सीट के लिए राजद प्रमुख लालू यादव ने बोधगया के विधायक कुमार सर्वजीत को टिकट दिया है।सर्वजीत के पिता ने 1990 में गया सीट का प्रतिनिधित्व किया था।अभय कुशवाहा को राजद के टिकट पर औरंगाबाद से चुनाव लड़ने के लिए कहा गया है।

Bihar LS polls 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी शुरू हो गई है। बिहार में 40 सीट पर 7 चरण में वोट पड़ेंगे। इस बीच सीपीआई (एम) ने प्रत्याशी की घोषणा की। महागठबंधन समर्थित उम्मीदवार संजय कुमार बिहार के खगड़िया से लोकसभा उम्मीदवार होंगे। लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए जारी की गई अधिसूचना के तहत बिहार की चार सीट- गया, नवादा, औरंगाबाद और जमुई में नामांकन शुरू हो गया है। गया लोकसभा सीट के लिए राजद प्रमुख लालू यादव ने बोधगया के विधायक कुमार सर्वजीत को टिकट दिया है। सर्वजीत के पिता ने 1990 में गया सीट का प्रतिनिधित्व किया था।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल-यूनाइटेड (जद-यू) छोड़ने वाले पूर्व विधायक अभय कुशवाहा को राजद के टिकट पर औरंगाबाद से चुनाव लड़ने के लिए कहा गया है। यह राजद को कांग्रेस के साथ सीधे टकराव की ओर ले लाएगा। लालू ने पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे एवं रामगढ़ से विधायक सुधाकर सिंह को उतारा है।

राजद प्रमुख लालू प्रसाद कुख्यात अपराधी से नेता बने मुन्ना शुक्ला को वैशाली लोकसभा सीट से मैदान में उतारने पर भी सहमत हो गए हैं। शुक्ला दो बार के विधायक भी रह चुके हैं। इसके अलावा, आपराधिक पृष्ठभूमि वाले अशोक महतो की पत्नी को राजद प्रमुख की तरफ से मुंगेर लोकसभा सीट के लिए टिकट दिए जाने का आश्वासन मिलने की भी चर्चा है।

Web Title: Bihar LS polls 2024 Mahagathbandhan supported candidate Sanjay Kumar to be Lok Sabha candidate from Khagaria, Bihar CPIM

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे