Bihar Hooch Tragedy: प्रशांत किशोर को नीतीश कुमार की मदद करने का अफसोस, कहा- आज 50 लोगों की मृत्यु पर नीतीश हंस रहे हैं

By एस पी सिन्हा | Published: December 17, 2022 09:03 PM2022-12-17T21:03:31+5:302022-12-17T21:10:46+5:30

पीके ने कहा मैं जिस नीतीश कुमार को जानता था, वह आज के नीतीश कुमार से अलग हैं। तब के नीतीश कुमार एक रेल हादसे से दुखी होकर वाजपेयी सरकार में रेल मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था।

Bihar Hooch Tragedy: Prashant Kishor regrets helping Nitish Kumar, said- Nitish is laughing at the death of 50 people today | Bihar Hooch Tragedy: प्रशांत किशोर को नीतीश कुमार की मदद करने का अफसोस, कहा- आज 50 लोगों की मृत्यु पर नीतीश हंस रहे हैं

Bihar Hooch Tragedy: प्रशांत किशोर को नीतीश कुमार की मदद करने का अफसोस, कहा- आज 50 लोगों की मृत्यु पर नीतीश हंस रहे हैं

Highlightsपीके ने कहा मैं जिस नीतीश कुमार को जानता था, वह आज के नीतीश कुमार से अलग हैंउन्होंने कहा, तब के नीतीश कुमार एक रेल हादसे से दुखी होकर वाजपेयी सरकार में रेलमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया थाउन्होंने कहा, ऐसे अहंकारी और असंवेदनशील व्यक्ति का नाश निश्चित है

पटना:बिहार में जहरीली शराब से हो रही मौतों की घटना को लेकर चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने भी नीतीश कुमार की सरकार पर बड़ा हमला बोल दिया है। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात का बेहद अफसोस है कि वह कभी नीतीश कुमार के दोस्त रहे। 2014-15 के चुनावों में उनकी मदद की थी। पीके ने कहा मैं जिस नीतीश कुमार को जानता था, वह आज के नीतीश कुमार से अलग हैं। तब के नीतीश कुमार एक रेल हादसे से दुखी होकर वाजपेयी सरकार में रेल मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था।

पीके ने कहा कि नीतीश कुमार कोरोनाकाल में बिहार के हजारों लोगों के मर गए, बिहार के लड़के पैदल चलकर घर लौटें और ये अपने बंगले से बाहर नहीं निकलें। नीतीश कुमार आज 50 लोगों की मृत्यु पर हंस रहे हैं और कह रहे हैं, जो पिएगा वो मरेगा ही। ऐसे अहंकारी और असंवेदनशील व्यक्ति का नाश निश्चित है। उनका बयान मानवता के नाम पर धब्बा है। 

छपरा में जहरीली शराब पीने से हुई दर्जनों मृत्यु पर प्रशांत किशोर ने दुख व्यक्त किया और शराबबंदी को एक विफल योजना बनाते हुए इसे 48 घंटे के भीतर रद्द करने की मांग की। इस दौरान उन्होंने भाजपा, नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव तीनों पर निशाना साधा और सबको शराबबंदी की विफलता के लिए जिम्मेदार ठहराया। 

उन्होंने कहा कि दुनिया की कोई भी सरकार जिसके क्षेत्र में 50 लोगों की मृत्यु होगी, वो संवेदनशील होगी, शोकाकुल होगी। पीके ने कहा कि नीतीश कुमार यह कहते हैं वह गांधी जी से प्रभावित हैं, उन्हीं के आदर्शों पर चलकर शराबबंदी की गई। लेकिन महात्मा गांधी को जितना मैंने पढ़ा है, उन्होंने कहीं नहीं कहा है कि शराबबंदी सरकार द्वारा कानून पास कर दिया जाये। 

इस दौरान उन्होंने कहा कि बिहार नीतीश कुमार की जागीर नही की वो तय करे कि मुख्यमंत्री के कुर्सी पर किसे बैठाना है। इस कुर्सी पर कौन बैठेगा, यह जनता तय करेगी। पीके ने कहा की नीतीश कुमार को 2025 का इंतजार करने के बजाए अभी तेजस्वी को मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठा देना चाहिए, ताकि जनता को भी यह पता चल सके की तेजस्वी बिहार को कैसे चला रहे है। 

उन्होंने कहा की मुख्यमंत्री के चेहरे पर और तीर के बटन पर अब कोई चुनाव जीत नही सकता। पीके ने कहा कि बिहार में नीतीश और तेजस्वी के गठबंधन में राजद का ज्यादा योगदान है, इसलिए नीतीश कुमार को तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बना देना चाहिए ताकि 3 साल उनके (तेजस्वी यादव) पास काम करने का अवसर रहे और जनता भी देख पाएगी कि तेजस्वी यादव ने 3 वर्ष में कितना बढ़िया काम किया है।

Web Title: Bihar Hooch Tragedy: Prashant Kishor regrets helping Nitish Kumar, said- Nitish is laughing at the death of 50 people today

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे