बिहार: निर्दलीय विधायक अनंत कुमार सिंह के घर से AK-47 बरामद, बम होने की आशंका, बुलाई गई बम स्‍क्‍वॉड टीम

By एस पी सिन्हा | Published: August 16, 2019 05:44 PM2019-08-16T17:44:20+5:302019-08-16T17:44:20+5:30

एसपी ने बताया कि संदिग्ध वस्तुओं के जमावड़े की सूचना मिलने के बाद छापामारी की गई है। विधायक के घर के केयरटेकर द्वारा ही घर का ताला खोला गया था।

Bihar AK-47 rifle recovered from the residence of Independent MLA from Mokama Anant Kumar Singh in a raid by Police | बिहार: निर्दलीय विधायक अनंत कुमार सिंह के घर से AK-47 बरामद, बम होने की आशंका, बुलाई गई बम स्‍क्‍वॉड टीम

फोटो क्रेडिट: ANI

Highlightsगांव के लोगों ने बताया कि अनंत सिंह के घऱ की दीवारों को तोडा गया।पुलिस ने विधायक का घर तोड़े जाने से स्पष्ट इनकार किया है। अनंत सिंह ने कहा यह सब जदयू सांसद ललन सिंह और राज्य के मंत्री नीरज कुमार के इशारे पर हो रहा है।

बिहार में मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत कुमार सिंह के आवास से एके-47 रायफल बरामद हुई है। यह रायफल पुलिस को उनको आवास में की गई छापेमारी में मिली है। बम होने की आशंका भी जताई जा रही है। इसके बाद पटना पुलिस ने बम स्‍क्‍वॉड को भी बुला लिया है। जांच जारी है।

एके 47 के मिलने की पुष्टि पटना ग्रामीण के एसपी ने की है। गामीण पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्र ने बताया कि छापेमारी के दौरान एके-47 रायफल के साथ मैगजीन और गोलियां बरामद की गई हैं। बम निरोधक दस्ता को भी बुलाया गया है। एसटीएफ और एटीएस की टीम भी पहुंच गई है। इस बीच पुलिस ने विधायक का घर तोड़े जाने से स्पष्ट इनकार किया है। विधायक का घर पूरी तरह सही सलामत स्थिति में है। 

एसपी ने बताया कि संदिग्ध वस्तुओं के जमावड़े की सूचना मिलने के बाद छापामारी की गई है। विधायक के घर के केयरटेकर द्वारा ही घर का ताला खोला गया था। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार आज सुबह तीन बजे से ही मोकामा के निर्दलीय विधायक अनंत सिंह के घर पर पटना पुलिस लगातार छोपमारी कर रही है। छापेमारी बाढ के लदमा गांव स्थित उनके आवास पर चल रही है।

विरोधी नेताओं के इशारे पर छापेमारी का आरोप
बता दें कि अनंत सिंह की पत्‍नी नीलम देवी लोकसभा का चुनाव मुंगेर से लडी थीं। इधर, मोकामा के निर्दलीय विधायक अनंत सिंह ने जदयू सांसद ललन सिंह पर बडा आरोप लगाया है। उन्‍होंने कहा कि यह सब जदयू सांसद ललन सिंह और राज्य के मंत्री नीरज कुमार के इशारे पर हो रहा है। वे लोग नहीं चाहते हैं कि मैं 2020 में विधानसभा का चुनाव लडूं। उन्‍होंने यह भी कहा कि उन्‍हें मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से इंसाफ की उम्‍मीद है। 

वहीं, पुलिस सूत्रों के अनुसार, सूचना मिली थी कि अनंत सिंह के घर पर कई आपत्तिजनक सामान रखे हुए थे। इसे लेकर आज सुबह से ही ग्रामीण एसपी के नेतृत्‍व में छापेमारी की जा रही थी. इसी छापेमारी में पुलिस को यह बड़ी सफलता हाथ लगी है। 

बाढ की एसडीपीओ लिपि सिंह ने एके 47 तथा दो बम मिलने की पुष्टि की है। सूत्रों की मानें तो सुबह भारी तादाद में पुलिसकर्मी अनंत सिंह के पैतृक गांव लदवां पहुंचे। उनके घर को पुलिसकर्मियों ने चारो ओर से घेर लिया। हालांकि उस समय अनंत सिंह घर पर मौजूद नहीं थे। पुलिस ने घर में मौजूद लोगों को अपने कब्जे में ले लिया। पूरे इलाके के घेराबंदी कर दी गई। किसी को भी उस ओर जाने नहीं दिया गया। 

तोड़ा गया विधायक का घर
गांव के लोगों ने बताया कि अनंत सिंह के घऱ की दीवारों को तोडा गया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि विधायक के घर से और दूसरे ठिकानों से हथियारों का मूवमेंट किया जाना है। कुछ दिनों पहले भी हथियारों का मूवमेंट किया गया था। प्रतिबंधित हथियारों के मूवमेंट की जानकारी मिलने के बाद पुलिस द्वारा की कार्रवाई के दौरान एके 47 और मैगजीन बरामद किया गया। 

बताया जा रहा है कि एके 47 को कार्बन से कवर किया गया था। बता दें कि कार्बन से कवर करने के कारण किसी मशीनी उपकरणों द्वारा जांच में यह वस्तुएं पकड में नहीं आती हैं। मेटल डिटेक्टर या एक्सरे जांच से बचाने के लिए कार्बन कवर किया गया था। कार्बन से कवर करने का उद्देश्य था कि जांच से हथियार को बचाया जाए।

जिला पुलिस मुख्यालय की सूचना के बाद राज्य पुलिस मुख्यालय भी हरकत में आया। राज्य पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर तत्काल एसटीएफ और एटीएस को भी रवाना किया गया है। बम निरोधक दस्ता भी जांच कर रहा है। शक है कि कुछ और वस्तुएं बरामद की जा सकती हैं। बता दें कि एक फोन कॉल का ऑडियो वायरल होने के बाद उन पर दो लोगों की हत्या की साजिश रचने का आरोप लगा है। इसी सिलसिले में वह एफएसएल के समक्ष उपस्थित भी हो चुके हैं।

English summary :
An AK-47 rifle has been recovered from the residence of Independent MLA Anant Kumar Singh from Mokama in Bihar. There is also a possibility of bomb at their house. After this, the Patna Police has also called the bomb squad. The investigation is on.


Web Title: Bihar AK-47 rifle recovered from the residence of Independent MLA from Mokama Anant Kumar Singh in a raid by Police

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Biharबिहार