भीषण कार दुर्घटना के दौरान बच्ची ने लिया जन्म, सभी 6 लोगों की मौत, सुरक्षित बच गई नवजात

By एस पी सिन्हा | Published: July 27, 2018 03:23 PM2018-07-27T15:23:03+5:302018-07-27T15:23:03+5:30

लाहिला गांव के पास स्विफ्ट डिजायर कार और हायवा की टक्कर से कार में सवार 6 लोगों की मौत हो गई लेकिन सुरक्षित बच गई नवजात बच्ची।

Bihar: 6 died in car accident but new born baby survive | भीषण कार दुर्घटना के दौरान बच्ची ने लिया जन्म, सभी 6 लोगों की मौत, सुरक्षित बच गई नवजात

भीषण कार दुर्घटना के दौरान बच्ची ने लिया जन्म, सभी 6 लोगों की मौत, सुरक्षित बच गई नवजात

पटना, 27 जुलाईः कहावत है 'जाको राखे साईंया मार सके ना कोय...' यह उक्ति बिहार के जमुई जिले के सिकंदरा थाना इलाके के लाहिला गांव में चरितार्थ हुई है। जहां कार दुर्घटना के दौरान एक बच्ची ने जन्म लिया है। यहां लाहिला गांव के पास स्विफ्ट डिजायर कार और हायवा की टक्कर से कार में सवार 6 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 4 महिलाएं और दो पुरुष शामिल है। सभी मृतक अर्चना कुमारी नाम की महिला के प्रसव के बाद इलाज के लिए जमुई के सिकन्दरा आ रहे थे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सभी मृतक लखीसराय जिले के तरहारी गांव के निवासी थे। हादसे में नवजात सही सलामत बच गई है। मृतकों में तीन लोग अर्चना कुमारी, निवास पांडेय और सावित्री देवी एक ही घर के थे जबकि दो लोग पडोसी हैं। हादसे में एक आशा कार्यकर्ता की भी मौत हुई है। मृतकों के नाम सावित्री देवी, अर्चना कुमारी, सीमा देवी, आशा कार्यकर्ता अंजना कुमारी (वह संजय साव की पत्नी बताई गई हैं), विपुल कुमार, निवास पांडेय हैं।

बताया जाता है कि लखीसराय जिले के हलसी थाना क्षेत्र के तरहारी गांव निवासी निवास पांडेय के घर गुरुवार की रात खुशियों की जगह मातम पसर गया। निवास पांडेय और सीमा देवी ने पुत्री अर्चना पांडेय का विवाह वर्ष 2008 में दिल्ली के एक निजी कंपनी में काम करनेवाले गया जिले के सनौत पंचायत निवासी बबन पांडेय से की थी। अर्चना को दो लडके हैं. तीसरी बार गर्भवती होने पर वह अपने मायके आ गई थी। गुरुवार की देर रात प्रसव पीडा होने पर करीब 11:20 बजे निवास पांडेय और सीमा देवी अपनी पुत्री अर्चना को लेकर जमुई जिले के सिकंदरा अस्पताल ले जा रहे थे। उनके साथ 55 वर्षीया पडोसी सावित्री देवी, पति स्व बच्चू सिंह भी अस्पताल जाने के लिए गाडी पर सवार हो गईं। उनके साथ तरहारी गांव के पास के गांव गौरा निवासी आशा कार्यकर्ता अंजना कुमारी, पति संजय साह भी थीं।

वहीं, कैमूर जिले के मोहनिया निवासी वाहन मालिक सियाराम सिंह के मित्र व चालक 40 वर्षीय विपुल कुमार को रात में ही सिकंदरा जाने को कहा गया। पहले वह तैयार नहीं हुआ, लेकिन किसी तरह चालक को सिकंदरा अस्पताल जाने के लिए तैयार किया गया।

बताया जाता है कि घर से निकलने के करीब आधा घंटे बाद करीब 11:45 बजे जमुई जिले के सिकंदरा थाना क्षेत्र में चालक को नींद आ जाने के दौरान वैन सामने से आ रहे वाहन से टकरा गया। इस हादसे में वैन पर सवार चालक समेत सभी छह लोगों की मौत हो गई। इनमें पांच लोग लखीसराय जिले के हलसी थाना क्षेत्र के तरहारी गांव के ही हैं। वहीं, एक ही परिवार के तीन लोग मां-पिता व प्रसूता अर्चना शामिल हैं। हादसे में प्रसूता अर्चना पांडेय ने दो बेटों को जन्म देने के बाद तीसरी बार बेटी को जन्म दिया। हादसे में नवजात की जान बच गई है. उसे सिकंदरा अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

विशेष रिपोर्ट और देश-दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट!

Web Title: Bihar: 6 died in car accident but new born baby survive

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Biharबिहार