Bharat Ratna Award 2024: लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न, परिवार ने पीएम मोदी का आभार जताया

By धीरज मिश्रा | Published: February 3, 2024 02:28 PM2024-02-03T14:28:25+5:302024-02-03T14:30:54+5:30

Bharat Ratna Award 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूर्व उप प्रधानमंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न पुरस्कार से सम्मानित किए जाने की घोषणा के बाद उनके परिवार की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है।

bharat ratna award 2024 LK Advani thanks PM Modi | Bharat Ratna Award 2024: लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न, परिवार ने पीएम मोदी का आभार जताया

Photo credit twitter

Highlightsलालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न पुरस्कार से परिवार में खुशी की लहर प्रतिभा आडवाणी ने अपने पिता को लड्डू खिलाकर बधाई दीजयंत आडवाणी ने कहा कि मैं और मेरा परिवार इस सम्मान से बेहद खुश हैं

Bharat Ratna Award 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूर्व उप प्रधानमंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न पुरस्कार से सम्मानित किए जाने की घोषणा के बाद उनके परिवार की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है।

इस घोषणा के बाद से आडवाणी के परिवार में खुशी की लहर है। देश के सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित करने के आडवाणी के परिवार ने पीएम मोदी का आभार जताया है।

सोशल मीडिया पर उनकी एक तस्वीर सामने आई है। जहां उनकी बेटी प्रतिभा आडवाणी दिखाई दे रही हैं। उन्होंने अपने पिता को लड्डू खिलाकर उन्हें बधाई दी। उनकी बेटी ने कहा कि आज मुझे सबसे ज्यादा अपनी मां की याद आती है। क्योंकि उनके जीवन में उनका योगदान बहुत बड़ा है, चाहे वह व्यक्तिगत जीवन हो या राजनीतिक जीवन।

जब मैंने दादा को बताया तो वह बहुत खुश हुए और कहा कि उन्होंने अपना पूरा जीवन देश की सेवा में बिता दिया। इस दौरान उनकी आंखों में आंसू थे। राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के समय भी वह बहुत खुश थे। यह उनके जीवन का एक ऐसा सपना था जिसके लिए उन्होंने संघर्ष किया और उन्होंने कहा लंबे समय तक काम किया। उनका व्यक्तित्व ऐसा है कि जब कोई उनकी तारीफ करता है तो उनकी आंखों में आंसू आ जाते हैं।

भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के बेटे जयंत आडवाणी ने कहा कि मैं और मेरा परिवार इस सम्मान से बेहद खुश हैं। मैं अपने पिता को यह पुरस्कार देने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देना चाहता हूं। सार्वजनिक जीवन में मेरे पिता का योगदान बहुत बड़ा रहा है और यह जानकर आश्चर्य होता है कि उनके जीवन के इस पड़ाव पर उनके प्रयासों को इस शानदार तरीके से पहचाना जा रहा है। 

8 नवंबर 1927 को वर्तमान पाकिस्तान के कराची में जन्मे आडवाणी लंबे समय तक भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया। लगभग तीन दशकों के संसदीय करियर में उन्होंने पहले, गृह मंत्री और बाद में अटल बिहारी वाजपेयी (1999-2004) के मंत्रिमंडल में उप प्रधान मंत्री थे।

Web Title: bharat ratna award 2024 LK Advani thanks PM Modi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे