पश्चिम बंगाल में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 14 लोगों की मौत, जान गंवाने वालों में अधिकतर किसान

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 28, 2023 07:31 AM2023-04-28T07:31:01+5:302023-04-28T07:37:04+5:30

अधिकारी ने बताया कि जान गंवाने वाले अधिकतर किसान थे, जो खेतों में काम कर रहे थे।

Bengal kolkata 14 people died due to lightning all the farmers who died | पश्चिम बंगाल में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 14 लोगों की मौत, जान गंवाने वालों में अधिकतर किसान

पश्चिम बंगाल में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 14 लोगों की मौत, जान गंवाने वालों में अधिकतर किसान

Highlightsबिजली गिरने से पूर्वी बर्धमान जिले में चार तथा मुर्शिदाबाद और उत्तर-24 परगना में दो-दो लोगों की मौत हो गई।वहीं पश्चिम मिदनापुर और हावड़ा ग्रामीण में तीन-तीन लोगों की मौत हो गयी।

कोलकाताःपश्चिम बंगाल के पांच जिलों में बृहस्पतिवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आकर कम से कम 14 लोगों की मौत हो गयी। आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि बिजली गिरने से पूर्वी बर्धमान जिले में चार तथा मुर्शिदाबाद और उत्तर-24 परगना में दो-दो लोगों की मौत हो गई। वहीं पश्चिम मिदनापुर और हावड़ा ग्रामीण में तीन-तीन लोगों की मौत हो गयी।

अधिकारी ने बताया कि जान गंवाने वाले अधिकतर किसान थे, जो खेतों में काम कर रहे थे। उन्होंने कहा, कोलकाता, हावड़ा, उत्तर 24 परगना, पुरबा बर्धमान और मुर्शिदाबाद सहित दक्षिण बंगाल के कई जिलों में बिजली कड़कने के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ीं। 

क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के एक अधिकारी ने कहा कि अलीपुर में 1 मिनट से भी कम समय में 79 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलीं। यह तूफानन नहीं है।

Web Title: Bengal kolkata 14 people died due to lightning all the farmers who died

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे