बंगाल चुनावी हिंसा: ममता सरकार ने विद्यासागर की मूर्ति तोड़े जाने की जांच के लिए समिति का किया गठन

By भाषा | Published: May 28, 2019 05:25 AM2019-05-28T05:25:58+5:302019-05-28T05:25:58+5:30

Bengal Electoral Violence: Mamata's government formed the committee to investigate the demolition of the ishwar chandra Vidyasagar | बंगाल चुनावी हिंसा: ममता सरकार ने विद्यासागर की मूर्ति तोड़े जाने की जांच के लिए समिति का किया गठन

बंगाल चुनावी हिंसा: ममता सरकार ने विद्यासागर की मूर्ति तोड़े जाने की जांच के लिए समिति का किया गठन

पश्चिम बंगाल सरकार ने प्रख्यात समाजसुधारक ईश्वरचंद्र विद्यासागर की आवक्ष प्रतिमा तोड़े जाने के मामले की जांच के लिए सोमवार को पांच सदस्यीय समिति का गठन किया। राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जानकारी दी कि इस जांच समिति की अध्यक्षता नये गृह सचिव ए बंधोपाध्याय करेंगे। कोलकाता के पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा, पुलिस के अतिरिक्त आयुक्त जावेद शमीन और विद्यासागर कॉलेज के प्राचार्य गौतम कुंडू इस समिति के अन्य सदस्य हैं।

बनर्जी ने राज्य सचिवालय में कहा, ''चुनावों के दौरान शरारती तत्वों ने विधासागर की प्रतिमा तोड़ दी। हमने एक समिति का गठन किया है...वह मामले एवं उनके कारणों का पता लगाएगी।'' मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले में दो प्राथमिकी पहले ही दर्ज कर ली गयी है और 35 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

इससे पहले शनिवार (18 मई ) को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कार्यकर्ताओं के बीच कथित तौर पर जोरदार झड़प हुआ था। इलाके में गोलीबारी और बमबारी भी की गई थी। हिंसा में कुछ एक वाहनों को आग लगाने की भी खबर थी। 

Web Title: Bengal Electoral Violence: Mamata's government formed the committee to investigate the demolition of the ishwar chandra Vidyasagar