कांग्रेस अध्यक्ष पद के नतीजे से पहले शशि थरूर गुट ने लगाए गंभीर आरोप, दावा- चुनाव के दौरान 3 राज्यों में हुई है फर्जी वोटिंग

By आजाद खान | Published: October 19, 2022 12:12 PM2022-10-19T12:12:38+5:302022-10-19T12:36:38+5:30

शशि थरूर गुट द्वारा लगाए गए गंभीर आरोपों पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने पलटवार किया है। उन्होंने शशि थरूर गुट के सलमान सोज के बारे में बोलते हुए कहा है कि वे भापजा की भाषा बोल रहे है।

Before result Congress President post Shashi Tharoor faction serious allegations claims fake voting happened 3 states | कांग्रेस अध्यक्ष पद के नतीजे से पहले शशि थरूर गुट ने लगाए गंभीर आरोप, दावा- चुनाव के दौरान 3 राज्यों में हुई है फर्जी वोटिंग

फोटो सोर्स: ANI फाइल फोटो

Highlightsशशि थरूर गुट ने चौंकाने वाले दावे किए गए है। ऐसे में गुट ने यह आरोप लगाया है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में धांधली हुई है।दावे के अनुसार, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना और पंजाब जैसे तीन राज्यों में फर्जी वोटिंग हुई है।

Congress Presidential Election Result: एक तरफ आज जहां कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए वोटों की गिनती शुरू हो रही है, वहीं दूसरी ओर इस चुनाव को लेकर यह खबर आ रही है इसमें धांधली हुई है। दरअसल, शशि थरूर के पोलिंग एजेंट ने यह आरोप लगया है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में तीन राज्यों में गड़बड़ी की गई है। 

ऐसे में शशि थरूर के पोलिंग एजेंट ने पार्टी से इसके खिलाफ शिकायत भी की है। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए खड़गे गुट की ओर से भी बयान जारी हुआ है और शशि थरूर के गुट पर निशाना साधा गया है। 

क्या है पूरा मामला

रिपोर्ट के अनुसार, शशि थरूर के पोलिंग एजेंट सलमान सोज द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुवाव को लेकर गंभीर आरोप लगाए गए है। पोलिंग एजेंट सलमान सोज का यह दावा है कि उत्तर प्रदेश, तेलंगाना और पंजाब में फर्जी वोटिंग ताकि इससे  शशि थरूर को लाभ न मिले बल्कि इसका सीधा फायदा मल्लिकार्जुन खड़गे को हो। 

इस मामले में सलमान सोज ने कांग्रेस केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री को चिट्ठी लिखकर इसके खिलाफ शिकायत भी की है। 

'बीजेपी की भाषा बोले रहे सोज'- कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी

इस दावे पर बोलते हुए कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने सलमान सोज पर निशाना साधा है। प्रमोद तिवारी ने कहा कि इस तरीके से दावे कर सोज भाजपा की भाषा बोल रहे है। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव एक दम निष्पक्ष तरीके से हुई है। 

आपको बता दें कि 17 अक्टूबर को कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव हुआ था जिसका रिजल्ट आज आने वाला है। ऐसे में यह कहा जा रहा है कि इसके परिणाम आने में दोपहर हो सकता है। 
 

Web Title: Before result Congress President post Shashi Tharoor faction serious allegations claims fake voting happened 3 states

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे