मथुरा जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी को अनियमितताओं के आरोप में पद से हटाया गया

By भाषा | Published: March 28, 2021 03:06 PM2021-03-28T15:06:41+5:302021-03-28T15:06:41+5:30

Basic Education Officer of Mathura district removed from the post on charges of irregularities | मथुरा जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी को अनियमितताओं के आरोप में पद से हटाया गया

मथुरा जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी को अनियमितताओं के आरोप में पद से हटाया गया

मथुरा (उप्र), 28 मार्च उत्तर प्रदेश के जिला परिषदीय विद्यालयों में भर्ती किए गए 69,000 शिक्षकों के विद्यालय आवंटन में कथित रूप से अनियमितताएं बरतने के मामले में मथुरा जिले में तैनात बेसिक शिक्षा अधिकारी वीरपाल सिंह को पद से हटाकर बेसिक शिक्षा निदेशालय से संबद्ध करने के आदेश दिए गए हैं।

जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने बताया कि प्रदेश भर के परिषदीय विद्यालयों में पिछले वर्ष 69 हजार सहायक शिक्षकों की भर्ती हुई थी, लेकिन कई शिक्षकों ने उन्हें विद्यालय आवंटन किए जाने में अनियमितता के आरोप लगाए थे।

उन्होंने बताया कि इसकी जांच रिपोर्ट प्रशासन को भेजी गई थी, जिसके आधार पर विशेष सचिव आरबी सिंह ने बीएसए को हटाने के आदेश दिए हैं।

आदेश में लिखा है कि बेसिक शिक्षाधिकारी वीरपाल सिंह को प्रथम दृष्टया दोषी मानते हुए बेसिक शिक्षा निदेशक कार्यालय, लखनऊ से संबद्ध कर दिया गया है। आगामी आदेश आने तक जिला शिक्षण प्रशिक्षण संस्थान (डायट) प्राचार्य महेंद्र कुमार सिंह उनका कार्यभार संभालेंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Basic Education Officer of Mathura district removed from the post on charges of irregularities

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे