बांदा नाव हादसाः दुर्घटना की वजह आई सामने, लापता लोगों की तलाश अभी भी जारी, यूपी सीएम ने मुआवजे की घोषणा की

By अनिल शर्मा | Published: August 12, 2022 02:19 PM2022-08-12T14:19:18+5:302022-08-12T14:52:22+5:30

मरका थाना के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) हेमराज सरोज ने शुक्रवार को बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार में नाव में 40 से 45 लोग सवार थे, जिनमें से 15 लोग तैर कर पानी से बाहर आ गए।

Banda Boat Accident Search continues for missing people Yogi Adityanath announces ex-gratia of Rs 4 lakh each | बांदा नाव हादसाः दुर्घटना की वजह आई सामने, लापता लोगों की तलाश अभी भी जारी, यूपी सीएम ने मुआवजे की घोषणा की

बांदा नाव हादसाः दुर्घटना की वजह आई सामने, लापता लोगों की तलाश अभी भी जारी, यूपी सीएम ने मुआवजे की घोषणा की

Highlightsजानकारी के मुताबिक नाव की पतवार फट जाने के कारण नाव का संतुलन बिगड़ गया थादुर्घटना में 13 लोगों को बचा लिया गया है 3 के शव बरामद हुए हैं जबकि 17 लोगों की तलाश अभी जारी है

बांदाः उत्तर प्रदेश CM योगी आदित्यनाथ ने बांदा में नाव पलटने की घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए 4-4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की। उन्होंने पीड़ितों को तत्काल सहायता और राहत प्रदान करने के भी निर्देश दिए हैं। गौरतलब है कि गुरुवार जिले के मरका थाना क्षेत्र में नाव पलट जाने से 20 से 25 लोग लोग डूब गए। अबतक 13 लोगों का पता लगाया गया है जबकि 3 की मौत हो गई है। वहीं 17 लोगों की तलाश अभी जारी है। बताया जा रहा है कि नाव पर करीब 40-45 लोग सवार थे।

लखनऊ के एडीजी (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा कि अभी तक की जानकारी के मुताबिक नाव की पतवार फट जाने के कारण नाव का संतुलन बिगड़ गया और ये दुर्घटना हो गई। 13 लोगों को बचा लिया गया है। 3 के शव बरामद हुए हैं, 17 लोगों की तलाश अभी जारी है। प्रशांत कुमार ने बताया कि मौके पर जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन के अलावा SDRFऔर NDRF की टीम मौजूद है। कल रात बारिश और तेज हवाओं के कारण राहत कार्य में कुछ बाधा आई थी।

बांदा में नाव पलटने की घटना पर NDRF कमांडेंट नीरज मिश्रा ने जानकारी देते हुए कहा कि नदी की गहराई 40-50 फीट बताई जा रही है और पानी में करंट भी है। लोग घटना का स्थान अलग-अलग बता रहे हैं, इन कारणों से थोड़ी दिक्कत आ रही है। हमारी टीम रात से ही लगी हुई है और डूबे हुए लोगों को निकालने के लिए प्रयासरत है।

मरका थाना के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) हेमराज सरोज ने शुक्रवार को बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार में नाव में 40 से 45 लोग सवार थे, जिनमें से 15 लोग तैर कर पानी से बाहर आ गए। उन्होंने बताया कि अभी तक तीन शव बरामद हुए हैं जिनकी पहचान सलवा डेरा निवासी फुलवा (50), कौहन गांव (फतेहपुर) निवासी राजरानी (45) और मरका निवासी किशन (सात माह) के रूप में हुई है।

उधर यूपी के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने पीड़ित परिवारों की मदद का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा- बांदा की ह्रदय विदारक घटना में सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है और हर संभव मदद की जा रही है। मैं भरोसा देता हूं कि जो लोग अभी मिल नहीं पाए हैं उनको जल्द खोज लिया जाएगा। मैं लगातार वहां के अधिकारियों के संपर्क में हूं।

Web Title: Banda Boat Accident Search continues for missing people Yogi Adityanath announces ex-gratia of Rs 4 lakh each

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे