अफवाहों से बचे और टीकाकरण के लिये अपनी बारी का इंतजार करें :योगी

By भाषा | Published: January 16, 2021 02:05 PM2021-01-16T14:05:39+5:302021-01-16T14:05:39+5:30

Avoid rumors and wait for your turn for vaccination: Yogi | अफवाहों से बचे और टीकाकरण के लिये अपनी बारी का इंतजार करें :योगी

अफवाहों से बचे और टीकाकरण के लिये अपनी बारी का इंतजार करें :योगी

लखनऊ, 16 जनवरी उत्तर प्रदेश में कोरोना टीकाकरण की शुरुआत के बाद शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बलरामपुर अस्पताल का दौरा किया और जिन स्वास्थकर्मियों को टीका लगा था उनसे मुलाकात कर उनका हालचाल जाना । इस अवसर पर योगी ने कहा कि अफवाहों से बचे और टीका लगने के लिये अपनी बारी का इंतजार करें ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आज का दिन उमंग और उत्साह का है। पूरे देश को आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण सुनने का अवसर मिला।

टीकाकरण की शुरुआत के साथ ही हम कोरोना के खिलाफ जंग में विजय की तरफ बढ़ रहे हैं।

योगी ने कहा कि भारत पहला ऐसा देश है जिसने दुनिया में दो टीकों की शुरूआत की है। मोदी की इस उपलब्धि के लिये मैं उनका अभिनंदन करता हूं और देश के वैज्ञानिको को बधाई देता हूं ।

उन्होंने कहा कि देश जब कोरोना के खिलाफ अंतिम विजय की ओर जा रहा है, ऐसे में स्वार्थी तत्व अफवाह फैलाने का काम कर रहे हैं और उन सबसे सतर्क रहने की आवश्यकता है ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना का टीका दिया गया है, मैने उन सभी से मुलाकात की और वे सभी स्वस्थ हैं।

योगी ने इस दौरान लोगों को सलाह दी कि वे अफवाहों से सावधान रहें, जल्दबाजी न करें। टीकाकरण के लिए अपनी बारी का इंतजार करें। भारत में बना टीका दुनिया में सबसे सस्ता और और अधिक प्रभावशाली हैं।

उन्होंने कहा कि टीकाकरण के बाद भी कोरोना प्रोटाकॉल का पालन करते हुए सामाजिक दूरी बनायें रखें और मास्क पहनकर चलें।

राज्‍य के चिकित्‍सा, स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण मंत्री जय प्रताप सिंह ने शुक्रवार को पत्रकारों को बताया था कि उत्‍तर प्रदेश में 317 स्‍थानों पर कोविड-19 टीकाकरण के पहले चरण की शुरुआत होगी और पहले दिन कुल 31,700 स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीके लगाए जाएंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Avoid rumors and wait for your turn for vaccination: Yogi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे