सजग संतरी और कुत्ते के भौंकने से संघ विचारक गुरुमूर्ति के घर पर हमले की साजिश नाकाम, पेट्रोल बम फेंकने का किया प्रयास

By भाषा | Published: January 27, 2020 08:54 PM2020-01-27T20:54:11+5:302020-01-27T20:54:11+5:30

गुरुमूर्ति पत्रिका के संपादक भी हैं। सुपरस्टार रजनीकांत द्वारा हाल में दिये गए उस बयान के बाद विवाद खड़ा हो गया था जिसमें उन्होंने कहा था कि भगवान राम और उनकी पत्नी सीता की नग्न तस्वीरें चंदन की माला के साथ सलेम में एक रैली में निकाली गई थीं।

Attempt to Attack RSS Ideologue Gurumurthy's Residence Foiled | सजग संतरी और कुत्ते के भौंकने से संघ विचारक गुरुमूर्ति के घर पर हमले की साजिश नाकाम, पेट्रोल बम फेंकने का किया प्रयास

File Photo

एक द्रविड संगठन से कथित रूप से जुड़े लोगों ने हिंदुत्व विचारक एस गुरुमूर्ति के घर पर पेट्रोल बम फेंकने का प्रयास किया लेकिन सजग संतरियों और एक कुत्ते के भौंकने की वजह से वे अपनी साजिश को अंजाम नहीं दे सके। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। तमिल पत्रिका ‘तुगलक’ ने तर्कवादी नेता ईवी रामास्वामी पेरियार के नेतृत्व वाली 1971 की रैली से जुड़ी कुछ तस्वीरें दोबारा प्रकाशित की थी।

इसके कुछ दिनों बाद चार मोटरइसकिलों पर सवाल आठ लोग रविवार को तड़के तीन बजे गुरुमूर्ति के घर के बाहर पहुंचे। गुरुमूर्ति पत्रिका के संपादक भी हैं। सुपरस्टार रजनीकांत द्वारा हाल में दिये गए उस बयान के बाद विवाद खड़ा हो गया था जिसमें उन्होंने कहा था कि भगवान राम और उनकी पत्नी सीता की नग्न तस्वीरें चंदन की माला के साथ सलेम में एक रैली में निकाली गई थीं।

अभिनेता ने तुगलक द्वारा यहां आयोजित एक कार्यक्रम में 14 जनवरी को यह टिप्पणी की थी। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, “आठ लोग थांती पेरियार द्रविडर कझगम से जुड़े थे और इससे पहले कि वे अपने मंसूबों में कामयाब हो पाते, सजग संतरियों ने उन्हें दौड़ा दिया और वे भाग खड़े हुए।”

उन्होंने बताया कि जांच के बाद उनकी पहचान उजागर हुई और उन्हें गिरफ्तार किया गया। पुलिस अधिकारी के मुताबिक उनका मकसद पेट्रोल बम फेंकना था। अधिकारी ने कहा, “जांच से खुलासा होगा कि क्या इस मामले में और लोग भी शामिल थे।”

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “एक कुत्ता और उसका प्रशिक्षक उस वक्त वहां (गुरुमूर्ति के आवासीय परिसर में) मौजूद था और मोटरसाइकिल सवार लोगों को देखकर कुत्ता भौंकने लगा जिससे मदद मिली।” 

Web Title: Attempt to Attack RSS Ideologue Gurumurthy's Residence Foiled

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :RSSआरएसएस