Assembly Elections 2023: "पीएम मोदी को मणिपुर की जगह इजराइल में ज्यादा दिलचस्पी है", राहुल गांधी ने मिजोरम की चुनावी सभा में कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: October 16, 2023 02:48 PM2023-10-16T14:48:16+5:302023-10-16T14:53:44+5:30

राहुल गांधी ने मिजोरम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि पीएम मोदी को मणिपुर में जारी हिंसा से ज्यादा इजरायल-हमास युद्ध में दिलचस्पी है।

Assembly Elections 2023: "PM Modi is more interested in Israel than Manipur", Rahul Gandhi said in Mizoram election rally | Assembly Elections 2023: "पीएम मोदी को मणिपुर की जगह इजराइल में ज्यादा दिलचस्पी है", राहुल गांधी ने मिजोरम की चुनावी सभा में कहा

फाइल फोटो

Highlightsराहुल गांधी ने मिजोरम में कांग्रेस की चुनावी सभा में साधा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशानाउन्होंने कहा कि पीएम मोदी की मणिपुर हिंसा से ज्यादा इजरायल-हमास युद्ध में दिलचस्पी हैयह बेहद शर्म की बात है कि मणिपुर में बीते मई से हिंसा हो रही है लेकिन पीएम मोदी वहां नहीं गये

आइजोल: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि पीएम मोदी को मणिपुर में जारी हिंसा से ज्यादा इजरायल-हमास युद्ध में दिलचस्पी है।

राहुल गांधी ने चुनावी राज्य मिज़ोरम में बोलते हुए कहा, "यह मेरे लिए आश्चर्यजनक की बात है कि प्रधानमंत्री और भारत सरकार को इस बात में दिलचस्पी है कि इज़राइल में क्या हो रहा है लेकिन उन्हें बिल्कुल मतलब नहीं की मणिपुर में क्या हो रहा है।"

अपने भाषण में मणिपुर दौरे का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जब वो जून में हिंसाग्रस्त मणिपुर का दौरा करने के लिए गये थे तो वहां पर जो मंजर देखा, उस पर उन्हें भरोसा नहीं हुआ। उन्होंने कहा, "भाजपा के विचार ने पूरे मणिपुर को खत्म कर दिया। मणिपुर में मैतेई और कुकी समुदायों के बीच संघर्ष नहीं चल रहा था, बल्कि वो तो किसी एक राज्य का संघर्ष रहा ही नहीं, वहं पर अब दो राज्य हो गये हैं।"

राहुल गांधी ने कहा, "लोगों की हत्याएं की गईं, महिलाओं से अमानवीय आचरण किया गया छेड़छाड़ की गई, बच्चों की हत्या की गई, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी को मणिपुर की यात्रा करना महत्वपूर्ण नहीं लगता है।"

उन्होंने कहा कि यह बेहद शर्म की बात है कि मई में जब पहली बार कूकी और मैतेई समुदायों के बीच हिंसा भड़की, तब भी पीएम मोदी ने मणिपुर का दौरा नहीं किया।

राहुल गांधी ने कहा कि मणिपुर में हो रही हिंसा समस्या का एक लक्षण है। उन्होंने कहा कि यह हमला मणिपुर पर नहीं बल्कि भारत के विचार पर हो रहा हमला है। आज देश में हर जगह लोगों का ''उत्पीड़न'' किया जा रहा है।

भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा, "मणिपुर में जो हुआ वह भारत के विचार पर भी हमला है। इसके विपरीत कांग्रेस पार्टी ने इस देश के हर धर्म, संस्कृति, भाषा और परंपरा की रक्षा के लिए भारत जोड़ो यात्रा की।"

खबरों के मुताबिक राहुल गांधी ने सोमवार को आइजोल में चानमारी जंक्शन से राजभवन तक लगभग दो किलोमीटर की पदयात्रा की। इस वक्त वो दो दिवसीय दौरे पर मिजोरम की यात्रा पर हैं। जहां 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव 7 नवंबर को होने वाले हैं।

Web Title: Assembly Elections 2023: "PM Modi is more interested in Israel than Manipur", Rahul Gandhi said in Mizoram election rally

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे