एडीजी की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर लोगों से पैसे मांगे, जांच शुरू

By भाषा | Published: June 15, 2021 09:06 PM2021-06-15T21:06:55+5:302021-06-15T21:06:55+5:30

Ask people for money by creating fake Facebook ID of ADG, investigation started | एडीजी की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर लोगों से पैसे मांगे, जांच शुरू

एडीजी की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर लोगों से पैसे मांगे, जांच शुरू

आगरा, 15 जून साइबर अपराधियों ने आगरा जोन के एडीजी के नाम से फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर लोगों से रुपये मांगे, लेकिन अधिकारियों को इस बारे में जानकारी ही मिलते ही आईडी को ब्लॉक करने और अपराधी का पता लगाने की कार्रवाई शुरू कर दी गयी।

अधिकारियों के अनुसार फेसबुक पर एक आईडी पर आगरा जोन के एडीजी का फोटो लगाया गया और कई लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर मदद के नाम पर 1० से 12 हजार रुपये मांगे गये।

एडीजी कार्यालय के प्रवक्ता सुलभ शरण ने बताया कि फर्जी आईडी को ब्लॉक कराया जा रहा है और जिन लोगों के पास पैसे के लिए मैसेज भेजे गये, उन्हें झांसे में नहीं आने के लिए सतर्क कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि जिसने भी इस आईडी को बनाया है उसके बारे में पता किया जा रहा है और उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Ask people for money by creating fake Facebook ID of ADG, investigation started

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे