अरविंद केजरीवाल ने कहा, "मेरी पूंजी ही ईमानदारी है', भाजपा ने कहा- "1 नंबर के भ्रष्टाचारी हैं"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: January 4, 2024 01:24 PM2024-01-04T13:24:13+5:302024-01-04T13:31:07+5:30

अरविंद केजरीवाल ने सीधे ईडी के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए आरोप लगाया है कि उन्हें ईडी की ओर से "झूठा समन" भेजा गया है। वहीं भाजपा ने सीएम केजरीवाल पर हमला करते हुए उन्हें एक नंबर का भ्रष्टाचारी बताया है।

Arvind Kejriwal said, "My capital is honesty", BJP said - "He is the number 1 corrupt person" | अरविंद केजरीवाल ने कहा, "मेरी पूंजी ही ईमानदारी है', भाजपा ने कहा- "1 नंबर के भ्रष्टाचारी हैं"

फाइल फोटो

Highlightsअरविंद केजरीवाल ने खोला ईडी के खिलाफ मोर्चा, बोले- "झूठा समन" भेजा गया हैभाजपा ने सीएम अरविंद केजरीवाल पर हमला करते हुए उन्हें एक नंबर का भ्रष्टाचारी बताया है।अरविंद केजरीवाल ने कहा उनके जीवन की बड़ी ताकत और पूंजी 'ईमानदारी' ही है

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीधे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के खिलाफ यह आरोप लगाते हुए मोर्चा खोल दिया है कि उन्हें ईडी की ओर से "झूठा समन" भेजा गया है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने ईडी को बता दिया है कि किस कारण से उनका समन अवैध है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उनके जीवन की बड़ी ताकत और पूंजी 'ईमानदारी' ही है।"

वहीं अरविंद केजरीवाल के इस बयान से पहले विपक्षी दल भाजपा ने ईडी के समन पर पेश न होने के लिए अरविंद केजरीवाल को आड़े हाथों लिया और उन्हें एक नंबर का भ्रष्टाचारी बताया।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा, "बीते दो साल में बीजेपी की सभी एजेंसियों ने कई छापे मारे लेकिन उन्हें एक भी पैसा नहीं मिला। अगर भ्रष्टाचार है तो पैसा कहां है? आप नेताओं को फर्जी मामलों में जेल में रखा गया है। अब बीजेपी मुझे भी गिरफ्तार करना चाहती है। मेरी सबसे बड़ी ताकत और संपत्ति मेरी ईमानदारी ही है।"

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने 2024 के लोकसभा चुनाव से ठीक पहले ईडी के दिये समन पर सवाल उठाते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी उन्हें लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने से रोकना चाहती है।

उन्होंने कहा, "मेरे वकीलों ने मुझे बताया कि ईडी का समन अवैध है, मैंने प्रश्न लिखा और उसे ईडी को भेज दिया कि क्या मुझे गैरकानूनी समन का पालन करना चाहिए? यदि कोई कानूनी समन आता है तो मैं उसका पालन करूंगा। मुझे लोकसभा चुनाव से ठीक पहले क्यों बुलाया जा रहा है। आठ महीने पहले मुझे सीबीआई ने बुलाया था, मैं गया और सभी जवाब दिए। आज वे मुझे लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने से रोकना चाहते हैं।''

अरविंद केजरीवाल ने कहा, "आज ईडी के माध्यम से विपक्षी नेताओं को भाजपा में शामिल किया जा रहा है। जो भी उनकी पार्टी में शामिल होता है, उसके सभी मामले सुलझ जाते हैं। आज मनीष सिसौदिया, संजय सिंह और विजय नायर जैसे ईमानदार नेताओं को जेल में डाल दिया गया है। मैंने हमेशा देश के लिए लड़ाई लड़ी है। मेरी हर सांस देश के लिए है। हमें मिलकर देश को बचाना है। मैं उनके खिलाफ पूरे दिल से लड़ रहा हूं, मुझे आपके समर्थन की जरूरत है।"

वहीं भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने ईडी के समन से बचने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला और कहा कि आप प्रमुख और उनकी पार्टी को उनके 'नाटक' के लिए 'ऑस्कर' से सम्मानित किया जाना चाहिए।

शहजाद पूनावाला ने कहा, "अरविंद केजरीवाल भ्रष्टाचारी नंबर 1 हैं और उनकी पार्टी 'ड्रामेबाज' नंबर 1 है। अगर किसी को नाटक करने और पीड़ित कार्ड खेलने के लिए ऑस्कर मिलना चाहिए तो वह अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी है। आप एक बच्चे की तरह है जो बार-बार कहती है कि भेड़िया आ गया है और कुछ समय बाद लोग उस पर विश्वास करना बंद कर देंगे।"

Web Title: Arvind Kejriwal said, "My capital is honesty", BJP said - "He is the number 1 corrupt person"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे