Article 370: J&K Chief Secretary BVR Subrahmanyam talks for current situation and decision to be taken | जम्मू-कश्मीर: आज से सरकारी दफ्तर चालू, मुख्य सचिव ने बताया कब शुरू होंगे स्कूल, वाहन और टेलीफोन सेवा
जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रमण्यम। (फोटो- एएनआई)

Highlightsजम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रमण्यम ने पत्रकारों से बात करते हुए घाटी के ताजा हालात पर अपनी बात रखी।सुब्रमण्यम ने कहा कि पिछले दो हफ्तों के दौरान सरकार ने जो फैसले लागू किए, उसके पीछे सीमा पार से होने वाला आतंकवाद कारण था।

Article 370, Jammu Kashmir, BVR Subrahmanyam: जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रमण्यम ने श्रीनगर में घाटी के ताजा हालात को लेकर मीडिया से बात की। सुब्रमण्यम ने बताया कि शुक्रवार (16 अगस्त) से घाटी में सरकारी दफ्तर खुल गए।

उन्होंने बताया कि इस वीकेंड के बाद कुछ-कुछ जगहों पर स्कूलों में शिक्षण कार्य फिर से शुरू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सार्वजनिक वाहनों को चलाया जाना बाकी है। मुख्य सचिव ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में दूरसंचार सेवा को धीरे-धीरे चरणबद्ध तरीके से बहाल किया जाएगा। 


मुख्य सचिव ने बताया कि घाटी हालात देखते हुए जो भी कदम उठाए गए, उनमें मुक्त आवाजाही और दूरसंचार कनेक्टिविटी पर प्रतिबंध, भारी संख्या में लोगों को एक जगह इकट्ठा न होने देना, स्कूलों और कॉलेजों को बंद करना शामिल था। उन्होंने कहा कि कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए कानून के प्रावधानों के अनुसार कुछ व्यक्तियों हिरासत में भी लिया गया। 


मुख्य सचिव सुब्रमण्यम ने बताया कि 22 में से 12 जिलों में हालात सामान्य हैं और पांच जिले कुछ प्रतिबंधों के साथ काम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि यह सुनिश्चित हो सका है कि इन हालात में एक भी प्राणहानि नहीं हुई है। 

उन्होंने कहा कि निवारक प्रतिबंधों की समीक्षा की जा रही है और कानून और व्यवस्था के आकलन के आधार पर उचित निर्णय किए जाएंगे। सरकार का ध्यान सामान्य हालात की जल्द से जल्द वापसी पर है, यह सुनिश्चित करते हुए कि अतीत में जिस तरह से आतंकवादी गतिविधियां हुईं, वे फिर न घटें।


Web Title: Article 370: J&K Chief Secretary BVR Subrahmanyam talks for current situation and decision to be taken
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे