शिव सैनिकों के कथित हमले से नाराज किरीट सोमैया पहुंचे दिल्ली, केंद्रीय गृह सचिव से की मुलाकात

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 25, 2022 04:24 PM2022-04-25T16:24:37+5:302022-04-25T16:30:01+5:30

भाजपा नेता किरीट सोमैया के साथ महाराष्ट्र भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल भी दिल्ली पहुंचा और सबसे साथ मिलकर केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला से किरीट सोमैया पर हुए कथित हमले की जांच कराने की मांग की। 

Angered by the alleged attack by Shiv Sainiks, Kirit Somaiya reached Delhi, met the Union Home Secretary | शिव सैनिकों के कथित हमले से नाराज किरीट सोमैया पहुंचे दिल्ली, केंद्रीय गृह सचिव से की मुलाकात

शिव सैनिकों के कथित हमले से नाराज किरीट सोमैया पहुंचे दिल्ली, केंद्रीय गृह सचिव से की मुलाकात

Highlightsशनिवार को कथिततौर पर शिव सैनिकों के हमले का शिकार हुए किरीट सोमैया दिल्ली पहुंचे हैं किरीट सोमैया के साथ महाराष्ट्र भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल भी दिल्ली पहुंचा हैकिरीट सोमैया ने गृह सचिव अजय कुमार भल्ला से खुद पर हुए हमले की जांच कराने की मांग की

दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद और आईएनएस विक्रांत चंदा घोटाले में फंसे किरीट सोमैया ने मुंबई के खार पुलिस स्टेशन के सामने शिव सैनिकों के कथित हमले से इतने आहत हो गये कि वो सीधे दिल्ली पहुंच गये हैं और इस मामले में शिकायत करने के लिए उन्होंने केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला से मुलाकात की है।

समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक सोमवार को भाजपा नेता किरीट सोमैया के साथ महाराष्ट्र भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल भी दिल्ली पहुंचा और सबसे साथ मिलकर केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला से किरीट सोमैया पर हुए कथित हमले की जांच कराने की मांग की। 

बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र भाजपा के नेता केंद्रीय गृह सचिव से मिले और उनसे शिकायक की कि महाराष्ट्र की मौजूदा महा विकास अघाड़ी सरकार कानून-व्यवस्था को कायम रखने में फेल साबित हो रही है और मुंबई में बहुत ही अराजक स्थिति पैदा हो गई है। 

प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि राज्य सरकार बेहद पक्षपात पूर्वक स्थितियों को संभाल रही है। इसलिए केंद्र सरकार की ओर से एक केंद्रीय दल मुंबई भेजा जाए ताकि वो कानून-व्यवस्था की गंभीर होती स्थिति की समीक्षा करें और उसमें सुधार के लिए आवश्यक कदम उठायें। प्रतिनिधिमंडल ने गृह सचिव से महाराष्ट्र के विषय में सीधा आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य में सत्तारुढ़ पार्टी शिवसेना दुर्भावना के तहत भाजपा नेताओं को निशाना बना रही है। 

केंद्रीय गृह सचिव भल्ला से मुलाकात के बाद किरीट सोमैया ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि गृह सचिव ने प्रतिनिधिमंडल की बातों को बड़े ही ध्यान से सुना और उन्होंने इस बात का आश्वासन दिया है कि वो लगातार महाराष्ट्र की कानून-व्यवस्था की समीक्षा कर रहे हैं और अगर जरूरत पड़ी तो केंद्र की ओर से एक विशेष टीम वहां भेजी जायेगी। 

सोमैया ने कहा कि मौजूदा हालात में बहुत आवश्यक हो गया है कि केंद्र सरकार महाराष्ट्र में अपनी केंद्रीय टीम वहां भेजे, जो जमीन पर खराब हो रही स्थितियों को अपनी आखों से देखे। महाराष्ट्र की सत्तारुढ़ पार्टी के कार्यकर्ता से लेकर निर्वाचित जनप्रतिनिधि तक सब विपक्षी नेताओं को निशाना बना रहे हैं और उन पर जानलेवा हमले कर रहे हैं। 

मालूम हो कि भाजपा नेता किरीट सोमैया शनिवार को उस वक्त कथित तौर पर शिव सैनिकों के हमले का शिकार हो गये थे, जब वो मुम्बई के खार पुलिस थाने में बंद अमरावती के निर्दलीय सांसद नवनीत राणा के मिलने के लिए गये थे।

इस पूरे मामले में सबसे सनसनीखेज आरोप लगाते हुए किरीट सोमैया ने कहा कि उन्हें केंद्र सरकार की ओर से जेड प्लस की सुरक्षा मिली है, उसके बावजूद थाना परिसर में कथित तौर पर शिव सैनिकों ने उन्हें निशाना बनाया। सोमैया ने तो यहां तक कहा कि यह उन्हें जान से मारने की कोशिश थी।

शनिवार की रात शिवसेना के समर्थकों ने सोमैया की गाड़ी पर कथित रूप से चप्पल और पानी की बोतलें फेंकीं। वह उस वक्त गिरफ्तार निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को देखने के बाद खार पुलिस थाने से बाहर आ रहे थे।

राणा दंपति ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एवं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के घर के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की आह्वान किया था, जिससे शिव सैनिक खफा हो गये।

Web Title: Angered by the alleged attack by Shiv Sainiks, Kirit Somaiya reached Delhi, met the Union Home Secretary

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे