आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने हिंदी और कन्नड़ भाषा में भक्ति चैनल की शुरुआत की

By भाषा | Published: October 12, 2021 02:10 PM2021-10-12T14:10:39+5:302021-10-12T14:10:39+5:30

Andhra Pradesh CM launches Bhakti channel in Hindi and Kannada language | आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने हिंदी और कन्नड़ भाषा में भक्ति चैनल की शुरुआत की

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने हिंदी और कन्नड़ भाषा में भक्ति चैनल की शुरुआत की

तिरुपति (आंध्र प्रदेश), 12 अक्टूबर तिरुमला तिरुपति देवस्थान (टीटीडी) के वेंकेटेश्वर भक्ति चैनल पर अब कन्नड़ और हिंदी भाषा में भी कार्यक्रम उपलब्ध होंगे। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को तिरुमला में इन सेवाओं की शुरुआत की।

मंदिर के एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि सबसे पहले तेलुगु भाषा में 24 घंटे प्रसारण सेवा देने वाले उपग्रह चैनल की शुरुआत 2008 में तत्कालीन राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल ने की। इसके एक दशक बाद इसने तमिल भाषा में भी सेवा शुरू की।

तिरुमला तिरुपति देवास्थनम (टीटीडी) भगवान वेंकेटेश्वर के प्राचीन मंदिर का संचालन करता है।

उन्होंने बताया कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई को टीवी चैनल के उद्घाटन के मौके पर आमंत्रित किया गया था लेकिन वह इसमें शामिल नहीं हो पाए। मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद जगनमोहन रेड्डी ने एक आधुनिक रसोई का भी उद्घाटन किया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Andhra Pradesh CM launches Bhakti channel in Hindi and Kannada language

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे