आनंद महिंद्रा ने अग्निवीरों की भर्ती के अवसर का किया स्वागत, अग्निपथ योजना को लेकर हुई हिंसा पर कही ये बात

By मनाली रस्तोगी | Published: June 20, 2022 09:35 AM2022-06-20T09:35:07+5:302022-06-20T09:36:37+5:30

आनंद महिंद्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा, "अग्निपथ योजना को लेकर हुई हिंसा से दुखी हूं। जब पिछले साल इस योजना पर विचार किया गया था, तो मैंने कहा था और मैं दोहराता हूं कि अग्निवीरों द्वारा हासिल किया गया अनुशासन और कौशल उन्हें प्रमुख रूप से रोजगार योग्य बना देगा। महिंद्रा समूह ऐसे प्रशिक्षित, सक्षम युवाओं की भर्ती के अवसर का स्वागत करता है।"

Anand Mahindra welcomes opportunity to recruit Agniveers talks about Agnipath military scheme | आनंद महिंद्रा ने अग्निवीरों की भर्ती के अवसर का किया स्वागत, अग्निपथ योजना को लेकर हुई हिंसा पर कही ये बात

आनंद महिंद्रा ने अग्निवीरों की भर्ती के अवसर का किया स्वागत, अग्निपथ योजना को लेकर हुई हिंसा पर कही ये बात

Highlightsआनंद महिंद्रा अग्निपथ योजना को लेकर हुई हिंसा से दुखी हैं।देश के 10 राज्यों में आंदोलन और हिंसा के बाद 1,000 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

नई दिल्ली: बिजनेस टाइकून आनंद महिंद्रा ने सोमवार को कहा कि उनकी फर्म अग्निवीरों को नियुक्त करके खुश होगी। वहीं, महिंद्रा समूह के अध्यक्ष ने कहा कि वह इस योजना को लेकर हुई हिंसा से दुखी हैं। उनका ट्वीट तब सामने आया है जब भारत बंद के लिए देशव्यापी बंद के आह्वान के कारण कई राज्यों को सोमवार को और अधिक प्रदर्शनों का सामना करना पड़ रहा है।

इसी क्रम में आनंद महिंद्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा, "अग्निपथ योजना को लेकर हुई हिंसा से दुखी हूं। जब पिछले साल इस योजना पर विचार किया गया था, तो मैंने कहा था और मैं दोहराता हूं कि अग्निवीरों द्वारा हासिल किया गया अनुशासन और कौशल उन्हें प्रमुख रूप से रोजगार योग्य बना देगा। महिंद्रा समूह ऐसे प्रशिक्षित, सक्षम युवाओं की भर्ती के अवसर का स्वागत करता है।"

यही नहीं, उन्होंने अपने एक अन्य ट्वीट में लिखा, "कॉर्पोरेट क्षेत्र में अग्निवीरों के रोजगार की अपार संभावनाएं। नेतृत्व, टीम वर्क और शारीरिक प्रशिक्षण के साथ, अग्निवीर उद्योग को बाजार के लिए तैयार पेशेवर समाधान प्रदान करते हैं, जिसमें संचालन से लेकर प्रशासन और आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन तक का पूरा स्पेक्ट्रम शामिल है।" बता दें कि बिहार, उत्तर प्रदेश, पंजाब, तेलंगाना सहित 10 राज्यों में आंदोलन और हिंसा के बाद 1,000 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

इनमें से अधिकांश गिरफ्तारियां बिहार से की गई हैं, जहां भाजपा के सहयोगी दल जदयू ने पुनर्विचार करने का आग्रह भी किया था। उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश उन राज्यों में शामिल हैं जिन्होंने योजना के अग्निवीर रंगरूटों को नियुक्त करने की घोषणा की है। बताते चलें कि रविवार को रक्षा मंत्रालय और गृह मंत्रालय ने घोषणा की कि इनमें से कुछ भर्तियों को सरकारी विभागों द्वारा अवशोषित किया जाएगा।

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा था कि गृह मंत्रालय ने सशस्त्र बलों में चार साल की सेवा के बाद केंद्रीय अर्धसैनिक बलों और असम राइफल्स में 'अग्निवीरों' के लिए 10 फीसदी रिक्तियों को आरक्षित करने का निर्णय लिया है।

Web Title: Anand Mahindra welcomes opportunity to recruit Agniveers talks about Agnipath military scheme

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे