Coronavirus: अमित शाह ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के जल्द स्वस्थ होने की कामना की, ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं जैन

By अनुराग आनंद | Published: June 19, 2020 04:11 PM2020-06-19T16:11:42+5:302020-06-19T16:15:22+5:30

राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले में तेजी से वृद्धि हो रही है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

Amit Shah wished Delhi Health Minister Satyendar Jain to get well soon, Jain is on oxygen support | Coronavirus: अमित शाह ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के जल्द स्वस्थ होने की कामना की, ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं जैन

अमित शाह ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के जल्द स्वस्थ होने की कामना की (फाइल फोटो)

Highlightsदिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री का निमोनिया बढ़ गया और सांस लेने में दिक्कत हो रही है।सत्येंद्र जैन को लगातार बुखार रह रहा है और डॉक्टर लगातार उनके स्वास्थ की जांच कर रहे हैं। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, अब सत्येंद्र जैन का इलाज प्लाज्मा थेरेपी से किया जाएगा।

नई दिल्ली: गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। आपको बता दें कि सत्येंद्र जैन कोरोना पॉजिटिव हैं और इस समय ऑक्सीजन सपॉर्ट पर हैं। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, अब उनका इलाज प्लाज्मा थेरेपी से किया जाएगा। 

मिल रही जानकारी के मुताबिक, सत्येंद्र जैन लगातार बुखार से पीड़ित हैं। इसके अलावा, जैन को सांस लेने में भी दिक्कत आ रही है। जैन की तबीयत को लेकर डॉक्टरों का कहना है कि उनका निमोनिया बढ़ गया और उन्हें 'किसी दूसरी जगह शिफ़्ट करना पड़ सकता है।

सोमवार से अस्पताल में भर्ती हैं सत्येंद्र जैन-

बता दें कि सोमवार की रात में सत्येंद्र जैन की अचानक तबीयत बिगड़ने के चलते उन्हें उत्तर पूर्वी दिल्ली के राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। मंगलवार को उनका कोरोना टेस्ट हुआ था, जो निगेटिव आई थी लेकिन मंगलवार रात फिर उनकी तबियत खराब हो गई थी, जिसके बाद बुधवार को फिर उनका टेस्ट कराया गया था।

 

मनीष सिसोदिया संभाल रहे हैं स्वास्थ्य मंत्रालय का जिम्मा-

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय का प्रभार अब उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया संभाल रहे हैं। सत्येंद्र जैन बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। उनको तेज बुखार के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने कहा कि उनकी हालत ‘‘स्थिर’’ है लेकिन उनको एक बार फिर ऑक्सजीन सपोर्ट पर रखा गया है। 

दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 49 हजार पार

दिल्ली में बुधवार को कोविड-19 के मरीजों की कुल संख्या 49,979 के पार हो गयी है। राष्ट्रीय राजधानी में महामारी से मरने वालों की संख्या बुधवार को बढ़कर 1969 पर पहुंच गई। दिल्ली अब तक के कोरोनावायरस के आंकड़ों पर नजर डालें तो दिल्ली देश में कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा मामलों के साथ महाराष्ट्र और तमिलनाडु के बाद तीसरे नंबर पर है। यहां 19 जून की सुबह तक कोरोना के कुल 26,669 केस एक्टिव हैं। वहीं, 21,341 लोग ठीक हुए हैं। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी एक बुलेटिन में यह जानकारी दी गई। 
 

Web Title: Amit Shah wished Delhi Health Minister Satyendar Jain to get well soon, Jain is on oxygen support

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे