अमित शाह समर्थकों का अभिवादन करने के लिए चेन्नई की सड़क पर पैदल चले

By भाषा | Published: November 21, 2020 09:05 PM2020-11-21T21:05:09+5:302020-11-21T21:05:09+5:30

Amit Shah walked on the road to Chennai to greet supporters | अमित शाह समर्थकों का अभिवादन करने के लिए चेन्नई की सड़क पर पैदल चले

अमित शाह समर्थकों का अभिवादन करने के लिए चेन्नई की सड़क पर पैदल चले

चेन्नई, 21 नवम्बर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को यहां लोगों को आश्चर्यचकित करते हुए अपने समर्थकों का अभिवादन करने के लिए प्रोटोकॉल को दरकिनार कर अपने वाहन से बाहर निकले और हवाई अड्डे के बाहर व्यस्त जीएसटी रोड पर पैदल चलने लगे।

शाह शहर की दो दिवसीय यात्रा पर यहां पहुंचे है। उन्होंने महानगर के लोगों को उनके प्यार के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि उनके लिए तमिलनाडु में होना बड़ी बात है।

उन्होंने तमिल में ट्वीट किया, ‘‘मैं चेन्नई पहुंचा! मैं हमेशा तमिलनाडु में आकर खुश हूं। आज मैं अपने प्यारे तमिल भाइयों और बहनों को विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से संबोधित कर रहा हूं।’’

शाह के स्वागत समारोह में अन्नाद्रमुक के सैकड़ों सदस्य भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ शामिल हुए।

दिल्ली से पहुंचने के तुरन्त बाद शाह की अगवानी तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी, उप मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम, मंत्रिमंडल के वरिष्ठ सदस्यों और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एल मुरुगन और अन्य लोगों ने की।

भाजपा प्रवक्ता नारायणन तिरुपति ने कहा, ‘‘दोनों पार्टियों के बीच कोई मतभेद नहीं हैं। गठबंधन हर तरह से जारी रहेगा।’’

अन्नाद्रमुक समन्वयक ओ पनीरसेल्वम और सह-समन्वयक के पलानीस्वामी ने भी घोषणा की कि गठबंधन जारी रहेगा।

पूरे जीएसटी रोड पर भाजपा और अन्नाद्रमुक के झंड़े लहरा रहे थे और सैंकड़ों की संख्या में लोग गृह मंत्री का स्वागत करने के लिए सड़क के एक ओर खड़े थे।

हवाई अड्डे से बाहर निकलने के बाद शाह की कार अचानक रूकी और वह भाजपा और अन्नाद्रमुक कार्यकर्ताओं का अभिवादन करने के लिए कुछ दूर पैदल चले।

पुलिस को भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कुछ मुश्किलों का भी सामना करना पड़ा था। जब शाह लोगों का अभिवादन करने के लिए पैदल चल रहे थे तो उस समय कथित तौर पर एक तख्ती फेंकने के लिए एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया। व्यक्ति की पहचान दुरईराज के रूप में हुई जिसे बाद में छोड़ दिया गया।

इसके बाद शाह ने तमिलनाडु के चेन्नई शहर की पेयजल आपूर्ति को पूरा करने के लिए 380 करोड़ रुपये की लागत से तैयार हुए पांचवें जलाशय को शहर को समर्पित किया और राज्यभर में 67,000 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की आधारशिला रखी।

शाह ने जिन परियोजनाओं की आधारशिला रखीं उनमें 61,843 करोड़ रुपये की लागत वाले चेन्नई मेट्रो रेल का दूसरा चरण, कोयम्बटूर में एलिवेटेड राजमार्ग जिसकी अनुमानित लागत 1,620 करोड़ रुपये है, करूर जिले में कावेरी नदी के पार एक बैराज और यहां 3,000 करोड़ रुपये से अधिक की आईओसीएल की परियोजनाएं शामिल हैं।

इस बीच शाह ने ट्वीट कर प्यार और समर्थन के लिए शहर का धन्यवाद किया।

उन्होंने जीएसटी रोड पर पदयात्रा की वीडियो क्लिप के साथ एक ट्वीट में कहा, ‘‘तमिलनाडु में होना हमेशा शानदार रहा है। इस प्यार और समर्थन के लिए चेन्नई को धन्यवाद।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Amit Shah walked on the road to Chennai to greet supporters

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे